Karnataka Election Result Live: कांग्रेस की जीत पर भावुक हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1692876

Karnataka Election Result Live: कांग्रेस की जीत पर भावुक हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

Karnatka Election Result Live: आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे शुरू होगी. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को वोटिंग हुई थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे से जुड़ी सारे खबरें हम आपको इस ब्लॉग में देंगे. इन खबरों को विस्तार से पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Karnataka Election Result Live:  कांग्रेस की जीत पर भावुक हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार
LIVE Blog
13 May 2023
14:18 PM

भावुक हुए डीके शिवकुमार

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार शनिवार को भावुक हो गए, जब उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने की ओर अग्रसर दिखी. उन्होंने 2019 में जेल में अपने कार्यकाल को भी याद किया. शिवकुमार ने नतीजों के लिए पार्टी कैडर और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया.

12:14 PM

डीकेशिवकुमार आगे

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा सीट 71.63 फीदस वोटों से आगे. 

11:44 AM

रुझानों से गदगद कांग्रेस

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरूआती रुझानों में कांग्रेस आगे है. इससे गदगद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि कर्नाट में कांग्रेस 120 से ज्यादा सीटें जीतेगी.कहा।

11:26 AM

कर्नाटक में 6 मंत्री रुझानों में पीछे

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा को तगड़ा झटका लगा है. वोटों की गिनती के दौरान उसके छह मंत्री पीछे चल रहे हैं. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने राज्य के राजस्व मंत्री आर. अशोक के खिलाफ तीसरे दौर के बाद 15,098 मतों की स्पष्ट बढ़त हासिल कर ली है. विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने आवास मंत्री वी. सोमन्ना के खिलाफ वरुणा सीट पर दूसरे दौर की मतगणना के बाद 1,224 मतों की बढ़त बना ली है. सोमन्ना, जो चामराजनगर सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, कांग्रेस उम्मीदवार पुत्तरंगा शेट्टी से 9,000 मतों से पीछे चल रहे हैं. खेल और युवा सेवा मंत्री डॉ. के.सी. नारायण गौड़ा जद (एस) के उम्मीदवार एच.टी. मंजू के खिलाफ दूसरे दौर में 3,324 मतों से पीछे चल रहे हैं. पीडब्ल्यूडी मंत्री सी.सी. पाटिल भी पीछे चल रहे हैं और कांग्रेस उम्मीदवार बी.आर. यावगल नवलगुंड सीट पर 544 मतों से आगे चल रहे हैं. कृषि मंत्री बी.सी. पाटिल कांग्रेस उम्मीदवार यू.बी. बनाकर से हिरेकेरूर निर्वाचन क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर भी चिक्कबल्लापुर विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं और कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप ईश्वर 1,400 मतों से आगे चल रहे हैं.

10:43 AM

रुझानों में आगे कांग्रेस ने की तैयारी

Karnataka Election Results LIVE Update: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटो की गिनती जारी है. रुझानों में आगे निकलने के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए तैयारी कर ली है. अगर यहां कांग्रेस बहुमत हासिल करती है तो कल यानि रविवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक होगी. बताया जाता है इसके लिए कांग्रेस ने हैदराबाद में रिजार्ट बुक कर लिया है.

09:24 AM

सीएम बोम्मई आगे

Karnataka Assembly Election 2023 Live: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस आगे चल रही है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शिगगांव से आगे चल रहे हैं.

08:36 AM

कांग्रेस 101 सीटों पर आगे

Karnataka Election Live: कर्नाटक में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. यहां कांग्रेस 101 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं भाजपा 72 सीटों पर आगे चल रही है.

08:03 AM

शुरू हुई वोटों की गिनती

Karnataka Election Counting: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हुई.

07:38 AM

जीत को लेकर बोम्मई में आत्मविश्वस

Karnataka Election Result Live: मतगणना से एक दिन पहले, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि भाजपा जादुई संख्या को पार करने के लिए पूरी तरह तैयार है और बहुमत प्राप्त करेगी. उन्होंने कहा, "कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा, इसलिए पार्टी के नेता दूसरों से बात कर रहे हैं." 

06:30 AM

कांग्रेस को होगा नुक्सान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती आज 8 बजे से शुरू होगी. नतीजों में अगर त्रिशंकु विधानसभा होती है, जैसा कि एग्जिट पोल में दिखाया गया है तो राज्य में कांग्रेस पदाधिकारियों, सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को नुकसान उठाना पड़ेगा क्योंकि वे दोनों इस बार मुख्यमंत्री बनने की होड़ में हैं.

Trending news