Live Breaking: कर्नाटक में बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामलि हुए जगदीश शेट्टार
Advertisement

Live Breaking: कर्नाटक में बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामलि हुए जगदीश शेट्टार

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: कर्नाटक में बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामलि हुए जगदीश शेट्टार
LIVE Blog
17 April 2023
11:28 AM

बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक में जल्द ही चुनाव शुरू होने वाले हैं ऐसे में यहां सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. कर्नाटक में बीजेपी से नाराज दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

11:24 AM

बंदूक के लाइसेंस की मांग बढ़ी

राजस्थान में शस्त्र लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले लोगों की संख्या पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है. गृह विभाग के आंकड़ों के अनुसार, आवेदनों की संख्या 2015-2020 की अवधि की तुलना में 2021-22 में बढ़ी है. गृह विभाग द्वारा राजस्थान विधानसभा में उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, वर्ष 2015-2020 में 10,992 आवेदन मिले थे जबकि 2021-22 में ही शस्त्र लाइसेंस के 4,500 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए.

09:26 AM

11 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार तड़के कहा कि नवी मुंबई के खारगर में आयोजित महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह की उचित योजना नहीं बनाई गई थी, इसीलिए कार्यक्रम के दौरान लू लगने से 11 लोगों की मौत हो गई थी.

 

09:23 AM

बुर्किना फासो में 40 लोगों की हत्या

पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किनान फासों में आतंकवादियों ने 40 लोगों की हत्या कर दी है. मरने वालों में 34 नागरिकों के अलावा 6 सैनिक शामिल हैं. बुर्किना फासो के इलाके के गवर्नर ने बताया कि सैनिकों और असैन्य स्वयंसेवकों की एक टुकड़ी पर हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया. हमला शनिवार को किया गया जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई. यहां पढ़ें पूरी खबर

08:33 AM

सस्ता हुआ तेल

दिल्ली से सटे नोएडा और गुरूग्राम में पेट्रोल डीजल के दाम कम हो गए हैं. तेल कंपनियों ने तेल की नई फेहरिस्त जारी की है. नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं डीजल के दाम 89.62 रुपये लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये लीटर तो डीजल 94.27 रुपये लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये तो डीजल 92.76 रुपये लीटर है. इसी तरह से चेन्नई में  पेट्रोल 102.73 रुपये तो डीजल 94.33 रुपये लीटर है.

07:19 AM

SC पहुंचा अतीक का केस

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस हिरासत में हुई हत्या की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच की मांग की गई है. इसके अलावा याचिका में साल 2017 से उत्तर प्रदेश में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमिटी से कराने की मांग की गई है.

 

06:48 AM

प्रयागराज में इंटरनेट बंद

समाजवादी पार्टी से लोकसभा के सदस्य रह चुके अतीक अहमद की हत्या के बाद प्रयागराज में एक तरह से लॉकडाउन लग गया है. प्रयागराज शहर का माहौल शांत रहे इसके लिए जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम के तौर पर इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया है. यहां सुबह सात बजे के बाद नेट सेवा एकदम ठप हो गई. जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री का कहना है कि इंटरनेट सेवा अगले 2 दिन तक सुरक्षा कारणों से बाधित रहेगी.

06:19 AM

गर्मी से मौत

महाराष्ट्र में गर्मी का कहर जारी है. गर्मी की वजह से मुंबई शहर में एक प्रोग्राम में शामिल हुए 7-8 लोग मर गए. कई लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. यहां पढ़ें पूरी खबर.

06:07 AM

गाजियाबाद में आग

गाजियाबाद के स्वदेशी कंपाउंड उद्योग क्षेत्र में रविवार देर शाम एक फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने के बाद दमकल की करीब 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं.

Trending news