Breaking News Live: पुलवामा में बड़ा ग्रेनेड हमला, एक मजदूर की मौत, 2 घायल
Advertisement

Breaking News Live: पुलवामा में बड़ा ग्रेनेड हमला, एक मजदूर की मौत, 2 घायल

Todays Breaking News: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें सही समय पर आप तक पहुंचाने के लिए यह लाइव ब्लॉग बनाया गया है. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल, मनोरंजन समेत सभी क्षेत्रों की खबरें सही समय पर मुख्तसर अंदाज़ में पहुंचाएंगे. 

Breaking News Live: पुलवामा में बड़ा ग्रेनेड हमला, एक मजदूर की मौत, 2 घायल
LIVE Blog
04 August 2022
21:41 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में ग्रेनेड हमला, 1 मजदूर की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बड़ा ग्रेनेड हमला हुआ है. जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है और 2 अन्य मजबूत घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पुलवामा के गडूरा इलाके में आतंकियों ने बाहरी मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका. इस इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और कार्रवाई जारी है. 

20:44 PM

श्रीनगर के शॉपिंग कॉम्पलेक्स में लगी भयानक आग

श्रीनगर के बटमालू में शॉपिंग कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग गई है. बताया जा रहा है कि कॉम्पलेक्स को भारी नुकसान पहुंचा है. जानकारी के मुताबिक ऊपर की मंजिल को ज्यादा नुकसान हुआ है. फिलहाल आग लगने की वजह मालूम नहीं हो पाई है.

19:48 PM

खड़गे से हुए 7 घंटे पूछताछ

कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने आज करीब 7 घंटे तक पूछताछ की. खड़गे से इतनी देर तक पूछताछ करने पर कांग्रेस ने इसकी निंदा की है. कांग्रेस नेता इस कार्रवाई को राजनीतिक बदली की हद बता रहे हैं. याद रहे कि खड़गे से इस मामले में यह पहली बार पूछताछ नहीं हो रही है. बल्कि इसी साल अप्रैल महीने में भी उनसे इस संबंध में पूछताछ हो चुकी है. तब भी उनसे 5 घंटे पूछताछ हुई थी. 

18:50 PM

जैस्मिन ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय मुक्केबाजों ने बहुत सी उम्मीदें बनाकर रखी हुई है. अमित पंघाल के बाद अब जैस्मिन ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में न्यूजीलैंड के ट्रॉय गार्टन को 4-1 शिकस्त दी और सेमीफाइनल में जगह बना ली. इसी के साथ अब भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है. 

18:15 PM

कांग्रेस नेता राजू परमार और नरेश भाई रावल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस नेता राजू परमार और नरेश भाई रावल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ साथ सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

17:49 PM

एकनाथ शिंदे की बिगड़ी तबीयत, टला कैबिनेट विस्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है उनकी तबीयत खराब हो गई है. जिसके चलते कैबिनेट का विस्तार भी टल गय गया है. 

17:08 PM

"उर्दू/अंग्रेजी में बोलिए भारत माता की जय"

जामिया मिल्लिया इस्लामिया आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा,"अगर भारत माता की जय हिंदी में नहीं बोलना है तो उर्दू या फिर इंग्लिश में बोलिए. लेकिन अगर नहीं बोलोगे तो ये ईश्वर/अल्लाह को नाराज करने जैसा है. क्योंकि देश से मोहब्बत करना ईमान का हिस्सा है."

17:05 PM

भारत का एक और मेडल पक्का

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है. अमित पंघाल गुरुवार को पुरुषों के 51kg भारवर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. बता दें कि अमित की नजरें गोल्ड पर टिकी हुई हैं. उन्होंने गोल्ड कोस्ट में खेले गए पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक अपने नाम किया था. 

16:57 PM

संजय राउत की पत्नी को ED का नोटिस

पात्रा चॉल घोटाले की आंच अब संजय राउत के घर तक पहुंच गई है. ईडी ने संजय राउत की पत्नी को भी इस घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजा है. 

15:39 PM

खली ने दानिश अख्तर सैफी को दी ट्रेनिंग

'बाल शिव' में नंदी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता दानिश अख्तर सैफी ने द ग्रेट खली से कुश्ती का औपचारिक प्रशिक्षण लिया. दानिश ने पहलवान से अभिनेता बनने के अपने सफर के बारे में कहा, "मैं बिहार का रहने वाला हूं, जहां कई लोग कुश्ती का आनंद लेते हैं और इसी तरह मैं कुश्ती पर मोहित हुआ करता था. मैं जब छोटा था, तभी पहलवान बनने का फैसला किया था."

14:38 PM

आजम खान अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को एक बार फिर लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि आजम खान को सांस लेने में तकलीफ है. 

13:55 PM

स्वतंत्रता दिवस पर 5जी हो सकता है लांच

रिलायंस जियो 15 अगस्त को अपनी 5जी सेवा लॉन्च कर सकती है. लाखों स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर्स के लिए 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड में रिलायंस जियो सबसे आगे है. इस हफ्ते की शुरुआत में, रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि वे पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाएंगे.

13:24 PM

छत्तीसगढ़ में भूकंप

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.7 मैग्नीट्यूड थी. 

13:02 PM

1400 करोड़ की ड्रग्स बरामद

मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नालासोपारा इलाके से 703 किलोग्राम ड्रग जब्त किया. जिसकी कीमत करीब 1400 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इसके अलावा पांच ड्रग तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. 

12:33 PM

ED की कार्यवाई पर भड़के राहुल

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में जांच शुरू कर दी है. इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान आया है. राहुल गांधी ने कहा है कि "वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरने वाले नहीं हैं. उन्हें जो करना है वो कर लें. हमें कोई फार्क नहीं पड़ता है. वह दबाव डाल कर हमें चुप नहीं करा सकते."

12:04 PM

जस्टिस यूयू होंगे अगले CJI

सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस के लिए जस्टिस उदय उमेश ललित के नाम की सिफारिश की गई है. उनकी उनुशंसा मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा ने की है. 

11:12 AM

कुलदीप बिश्नोई थामेंगे भाजपा का हाथ

कुलदीप बिश्नोई आज हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे. उन्होंने बीते कल कांग्रेस MLA का पद छोड़ा था. कांग्रेस ने जून में हुए राज्यसभा चुनाव में विश्नोई के क्रॉस वोटिंग करने के बाद पार्टी से हटा दिया था.

10:15 AM

यौम-ए-आजादी से पहले IB ने जारी किया अलर्ट

आईबी ने आशंका जताई है कि लश्कर, जैश और अन्य कट्टरपंथी समूह यौम-ए-आजादी के मौके पर हमला कर सकते हैं. स्वतंत्रता दिवस से पहले आईबी ने दिल्ली पुलिस को लाल किले में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू करने का निर्देश दिया है.

09:29 AM

रेलवे ने आज 135 ट्रेनों को कैंसिल रद्द, जानें क्या है वजह

देश में बारिश और बाढ़ की सूरतेहाल के पेशेनजर रेलवे ने किया आज कुल 135 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. रेलवे ने 11 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया है. कैसिल होने वाली ट्रेनों में आजीमगंज-नव्हती, रामनगर-मुरादाबाद, सोलापुर-पुणे जैसी ट्रेनें शामिल हैं.

09:25 AM

चीन से तनाव के बीच ताइवान के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक

चीन-ताइवान विवाद के दरमियान ताइवान की रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो गई है. इससे एक दिन पहले अमेरिका की प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने ताइवान का दौरा किया था जिससे चीन काफी चिढ़ा हुआ था. नैंसी ने ताइवान में लेकतंत्र का समर्थन किया था. चीन ताइवान अपना हिस्सा बताता है. 

08:44 AM

मुंबई में भारी बारिश

भारत में कई जगह बारिश की वजह से आम जिंदगी प्रभावित है. इसी कड़ी में मुंबई में बारिश की वजह से हालात खराब हैं. कई जगह पर जलजमाव की समस्या बनी हुई है. लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही है.

06:50 AM

दिल्ली: नाइजीरियन महिला को हुआ मंकीपॉक्स

मंकीपॉक्स बीमारी के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में एक और मामला सामने आया है. इस नए मरीज के बाद राजधानी में कुल मरीज़ों की तादाद 4 हो गई है. महिला नाइजीरिया की रहने वाली है, लेकिन फिलहाल वेस्ट दिल्ली में रहती थी.

06:50 AM

भारत से मिली मदद बेमिसाल

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि मुश्किल वक्त में हिंदुस्तान से जो मदद मिली वो बेमिसाल है. 

06:47 AM

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस कर सकती है हगामा

नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हेराल्ड दफ्तर पर ताला लगा दिया. साथ ही बाहर एक नोटिस लगा दिया. जिसमें कहा गया है कि बगैर इजाज़त यह दफ्तर ना खोला जाए. इसके बाद कांग्रेस दफ्तर और राहुल सोनिया के घर के बाहर भारी फोर्स तैनात कर दी गई. माहौल गर्माता हुआ देख कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी भी दिल्ली आ चुके हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आज संसद में हंगामा कर सकती है. 

Trending news