पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ा Lockdown, जानिए किन चीज़ों को खोलने की दी गई इजाज़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam931111

पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ा Lockdown, जानिए किन चीज़ों को खोलने की दी गई इजाज़त

एक हाई लेवल कोविड रिव्यू मीटिंग में ढील का ऐलान करते हुए वज़ीरा आला कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ किया कि बार और पब को सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल पर सख्ती से अमल करना होगा.

पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ा Lockdown, जानिए किन चीज़ों को खोलने की दी गई इजाज़त

नई दिल्ली: पंजाब हुकूमत ने रियासत में लॉकडाउन को 10 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. जबकि इस दौरान कुछ छूट भी दी गई है. रियासत में एक जुलाई से बार और पब 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे.

एक हाई लेवल कोविड रिव्यू मीटिंग में ढील का ऐलान करते हुए वज़ीरा आला कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ किया कि बार और पब को सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल पर सख्ती से अमल करना होगा और वेटर/सर्वर/दूसरे कर्मचारियों को कम से कम एक खुराक वैक्सीन की लेनी होगी. उन्होंने कहा कि इन शर्तों को पूरा करना करना मालिकों की जिम्मेदारी होगी.

ये भी पढ़ें: हिंदू औरत ने अपनी मर्जी से अपनाया था इस्लाम, दिल्ली हाईकोर्ट से बोली- जबरन पीछे पड़े हैं ये लोग

इसके अलावा स्किल डेव्हलपमेंट सेंटर्स और यूनिवर्सिटीज को भी वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेने वाले कर्मचारियों और स्टूडेंट्स के लिए कंडीशनल खोलने की इजाज़त दी गई है. IELTS कोचिंग इदारों को पहले से ही खोलने की इजाज़त दी गई थी, बशर्ते कि स्टूडेंट्स और कर्मचारियों ने टीके की कम से कम एक खुराक ली हो.

वज़ीरे आला ने मीटिंग के दौरान लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले और पॉजिटिविटी रेट के 1 फीसदी से भी कम होने पर इतमिनान का इज़हार किया. उन्होंने कहा कि, कुछ जिलों में पॉजिटीविटी रेट अभी भी एक फीसदी से ज्यादा बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में निकला "लोकतंत्र का जनाजा", असेंबली में चारपाई लेकर पहुंचे PTI सदस्य

पंजाब में कोरोना की मौजूदा सूरते हाल
पंजाब में पिछले 24 घनटे में कोरोना वायरस के 271 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कोरोना मरीज़ों की कुल तादाद बढ़कर 5,95,136 हो गई, जबकि 18 और मरीजों की इस इंफेक्शन से मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की तादाद बढ़कर 16,011 हो गई है. एक हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, रियासत में इंफेक्शन का इलाज करा रहे मरीज़ो की तादाद घटकर 3,639 रह गई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news