हिंदू औरत ने अपनी मर्जी से अपनाया था इस्लाम, दिल्ली हाईकोर्ट से बोली- जबरन पीछे पड़े हैं ये लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam931065

हिंदू औरत ने अपनी मर्जी से अपनाया था इस्लाम, दिल्ली हाईकोर्ट से बोली- जबरन पीछे पड़े हैं ये लोग

याचिका में कहा गया, ‘‘याचिकाकर्ता (महिला) बालिग हैं और संविधान उन्हें अपना मजहब चुनने का अधिकार देता है और वह जिस धर्म को मानने का, चुनने का फैसला लेती है उसके लिए उन्हें जलील नहीं किया जा सकता.”

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः हफ्ता भर पहले मुबैयना तौर पर लालच और डरा धमका कर इस्लाम मजहब कबूल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने की खबरों के बाद अब एक नया मामला सामने आया है. अपनी मर्जी से हिंदू से मुसलमान बनी एक औरत ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर यूपी पुलिस, मीडिया और हिंदूवादी तंजीमों से अपनी जान की हिफाजत की गुहार की है. औरत ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपने और अपने परिवार के लिए तहफ्फुज की मांग की है. औरत ने कहा है कि जबसे उसने अपनी मर्जी से इस्लाम मजहब कबूल किया है तब से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस, मीडिया तथा स्वयंभू सतर्कता समूह उसके पीछे पड़े हुए हैं. महिला ने कोर्ट में जाने के पहले 24 जून को दिल्ली पुलिस आयुक्त से भी इसकी शिकायत कर सुरक्षा की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें: मुसलमान शख्स पर बीवी और बच्चों ने लगाया जबरन इस्लाम कबूल करवाने का इल्जाम, पुलिस के पास पहुंची शिकायत

प्राइवेसी की हिफाजत की मांग की 
याचिका में कहा गया, ‘‘याचिकाकर्ता (महिला) बालिग हैं और संविधान उन्हें अपना मजहब चुनने का अधिकार देता है और वह जिस धर्म को मानने का, चुनने का फैसला लेती है उसके लिए उन्हें जलील नहीं किया जा सकता, उन्हें निशाना नहीं बनाया जा सकता.’’ महिला ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा के साथ-साथ निजता के अधिकार की भी मांग की है. महिला ने कहा है कि मीडिया में उनके बारे में दुर्भावनापूर्ण सामग्री छापी जा रही है जिसे तुरंत रोका जाना चाहिए. महिला की तरफ से पेश वकील कमलेश कुमार मिश्रा ने कहा कि याचिका पर संभवतः बुध को सुनवाई हो सकती है. 

 जबरन ली तस्वीर और बनाया वीडियो 
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की रहने वाली औरत रेणु गंगवार उर्फ आयशा अल्वी ने अपनी याचिका में कहा है कि उसने 27 मई को दिल्ली में इस्लाम मजहब कबूल कर लिया था. इसके बाद 23 जून से, जब वह शाहजहांपुर में थी, उनके पास मीडियाकर्मियों के फोन आने लगे. इस फोन कॉल में उनसे मिलने का अनुरोध किया जा रहा था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बावजूद उनकी इजाजत के बगैर मीडियाकर्मी जबरन उनके घर आ गए और उनकी तस्वीरें, वीडियो लेने लगे. 

धमकी भरे आ रहे हैं कॉल , 20 हजार रुपया भी ले गए 
पीड़ित महिला ने आगे अपनी याचिका में लिख हे कि उन्हें बाद में धमकी भरे फोन भी आने लगे. कहा गया कि मजहब तब्दील करने की खबरें मीडिया में आने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. कुछ पत्रकारों ने फोन पर उनसे पैसे की भी मांग की. उनमें से एक शख्स ने उनसे जबरदस्ती 20,000 रूपये ले लिए जबकि दूसरे लोगों ने भी उनसे और उनके परिवार से पैसे उगाहने की कोशिश कर रहे हैं. याचिका में कहा गया कि उनके धर्म परिवर्तन के बारे में मीडिया में अनर्गल तथा काल्पनिक जानकारियां दी जा रही हैं. 

Zee Salaam Live Tv 

Trending news