Lucknow: हिज़बुल्लाह चीफ नसरुल्लाह की मौत से दुख में शिया समुदाय, 3 दिन के शोक का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2453040

Lucknow: हिज़बुल्लाह चीफ नसरुल्लाह की मौत से दुख में शिया समुदाय, 3 दिन के शोक का ऐलान

Lucknow: लखनऊ में शिया समुदाय ने दो दिन के लिए शोक का ऐलान किया है. यह ऐलान हिजबुल्लाह लीडर नसरुल्लाह की मौत के दुख में किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Lucknow: हिज़बुल्लाह चीफ नसरुल्लाह की मौत से दुख में शिया समुदाय, 3 दिन के शोक का ऐलान

Lucknow: लखनऊ में हिज़बुल्लाह संगठन के चीफ सैयद नसरल्लाह की मौत को लेकर शिया समुदाय ने तीन दिनों के लिए शोक का ऐलान किया है. लेबनान में हिजबुल्ला संगठन के प्रमुख सैयद हसन नसरल्लाह की हत्या के विरोध में पुराने लखनऊ सहादतगंज चौक में दुकानों और घरों पर काले झण्डे लगाए गए. सहादतगंज के हजरत दरगाह अब्बास में शिया समुदाय के लोगों ने हसन नसरल्लाह की फोटो हाथ में लेकर इजराइल मुर्दाबाद अमेरिका मुर्दाबाद के नारे लगाए.

क्या है शिया समुदाय का कहना

शिया समुदाय के लोगों का कहना है कि हसन नसरल्लाह हमारी कौम के लिए लड़ते थे. वह शहीद हुए हैं और उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए. लोगों ने कहा कि वह हमारे दिलों में जिंदा हैं और रहेंगे. शिया समुदाय ने मीडिया से अपील की है कि वह उन्हें आतंकी कहना बंद करें.

इजराइल के खिलाफ लगाए नारे

जुलूस में शामिल एक शख्स कहता है कि अगर मु्ल्क के लिए जवान गवा देना आतंकी होना है, तो वह आतंकी थे. बता दें, बीती रात शिया समुदाय के लोगों ने छोटे इमाम बाडे से लेकर बड़े इमामबाड़े तक जुलूस निकाला और इजराइलके खिलाफ नारे लगाए.  इस दौरान शिया धर्मगुरु  मौलाना कल्बे जवाद ने हसन नसरल्लाह की मौत पर तीन दिन का मातम घोषित किया है. उन्होंने कहा कि एक नसरल्लाह शहीद हुए हैं कई नसरल्लाह पैदा होंगे.

पुराने लखनऊ में सैयद हसन नसरुल्लाह की मौत के गम में शहर में जगह जगह मजलिसों का आयोजन किया गया. दरगाह हजरत अब्बास में रात में हजारो बच्चों ओर महिलाओं ने मजलिस का आयोजन किया. 

कैसे हुई हिज़हबुल्लाह लीडर नसरल्लाह की मौत

हिज़बुल्लाह लीडर हसन नसरल्लाह की मौत इजराइल की एयरस्ट्राइक में हुई है. हज़बुल्लाह हमास और इजराइल की जंग से ही पूरी तरह से एक्टिव है और यहूदी मुल्क की नाक में दम किए हुए है. हाल ही में इजराइल ने लेबनान में पेजर्स में ब्लास्ट करवाया था. जिसमें, कई सौ लोगों की मौत हुई थी और कई हजार घायल हुए थे. इसके एक दिन बाद वॉकी टॉकी में ब्लास्ट हुए थे.

Trending news