Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के नर्मदा नदी में डूबने से तब्लीगी जमात के चार सदस्यों की मौत
Advertisement

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के नर्मदा नदी में डूबने से तब्लीगी जमात के चार सदस्यों की मौत

Four members of Gujrat based Tablighi Jamaat drown in river Narmada : गुजरात से तब्लीगी जमात के सदस्य मध्य प्रदेश के धार जिले में तब्लीग के लिए आए हुए थे. जब वह लोग नदी में नहा रहे थे, तभी गहरे पानी में जाने की वजह से 11 में से 4 लोगों की मौत हो गई.

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के नर्मदा नदी में डूबने से तब्लीगी जमात के चार सदस्यों की मौत

बड़वानीः मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बुधवार को नर्मदा नदी में गुजरात के चार युवकों की डूबने से मौत हो गई. चारों युवक तब्लीगी जमात के सदस्य बताए जा रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि युवक एक धार्मिक समूह का हिस्सा थे और धार जिले के मिर्जापुर गांव पहुंचे थे, जहां उनमें से 11 लोग सुबह करीब 10 बजे नर्मदा नदी में नहाने गए थे. चूंकि नदी का किनारा कीचड़ से भरा हुआ था, इसलिए वे बड़वानी जिले के लोहार घाट के लिए एक नाव लेकर नदी में उतरे थे. गहरे पानी में जाने के कारण उनमें से चार युवक नदी में डूब गए. 

अंजद थाना प्रभारी बलदेव सिंह ने बताया कि गोताखोरों ने करीब पांच घंटे तक शवों को निकालने की कोशिश की इसके बाद मोहम्मद (23), असरार (22) और जुनैद (21) के शव को नदी से बाहर निकाला गया. मृतकों में से तीन गुजरात के हैं जबकि उनमें से एक युवक जैबैर (20) मप्र के धार जिले के मिर्जापुर गांव का निवासी है. पोस्टमार्टम के बाद शवों को पीड़ितों के परिजनों को सौंप दिया जाएगा. हालांकि, मृतक गुजरात के किस इलाके से हैं, अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है. 

गौरतलब है कि तब्लीगी जमात के लोग घूम-घूम कर लोगों को दीन और सत्य के रास्ते पर चलने की दावत देते हैं. सदाचार पर जोर दते हैं और लोगों से नमाज पढ़ने, रोजा रखने, जकात अदा करने जैसे इस्लाम के मौलिक नियमों का पालन करने की अपील करते हैं. वह लोग कम पढ़े-लिखे या निरक्षर लोगों को नमाज पढ़ना भी सिखाते हैं. साल 2020 में कोविड के बाद इस संगठन पर देश में कारोना फैलाने का इल्जाम लगाया गया था और बहुत सारे लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, जिसे बाद में अदालत ने बाइज्जत बरी कर दिया. 

 

Zee Salaam

Trending news