Maharashtra: भिवंडी में दर्दनाक हादसा; इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, कई ज़ख़्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1673941

Maharashtra: भिवंडी में दर्दनाक हादसा; इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, कई ज़ख़्मी

Bhiwandi Building Collapse: महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार को एक इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि, 12 को बचा लिया गया. अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की बात कही जा रही है. फायर ब्रिगेड और आपदा प्रबंधन की टीमों समेत पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

 

Maharashtra: भिवंडी में दर्दनाक हादसा; इमारत गिरने से 3 लोगों  की मौत, कई ज़ख़्मी

Building Collapse In Bhiwandi: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के गृह जिले ठाणे के भिवंडी शहर में एक दर्दनाक हादसे में 3 लोगों की जान चली गई. भिवंडी की एक रिहायशी इमारत गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 22 लोगों के फंसे होने का खदशा है. घटनास्थल पर जंगी पैमाने पर बचाव और राहत का काम जारी है. प्रबंधन इकाई के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. खबरों के मुताबिक ये इमारत तकरीबन 10 साल पुरानी थी. भिवंडी के बाहरी इलाके में स्थित वाल गांव के एक कंपाउंड में शनिवार को ये हादसा पेश आया. 

बचाव और राहत का काम जारी
जानकारी के अनुसार, अभी तक मलबे से 11 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. केंद्रीय पंचायती राज मंत्री कपिल पाटिल ने घटना स्थल का दौरा किया. स्थानीय लोगों की काफी बड़ी तादाद घटना स्थल पर नजर आई. हादसे के बाद मौके पर मलबे का अंबार लग गया, जबकि बचाव टीम की ओर से मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम जारी है. जिला डिजास्टर कंट्रोल सेल की चीफ अनीता जवांजल ने बताया कि मनपोली के वलपाड़ा इलाके में बचाव और राहत मुहिम जंगी पैमाने पर जारी है. एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं.

5 लाख के मुआवजे का ऐलान
जख्मी लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. भिवंडी इमारत हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार वालों को 5 लाख रुपये  मुआवजा देने का ऐलान किया गया है. हादसे में जख्मी हुए लोगों के इलाज का पूरा खर्च उठाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने ली है. अबी मलबे में और लोगों के दबे होने का अंदेशा जाहिर किया जा रहा है. अब तक 3 लोगों की मौत की तस्दीक हो चुकी है. वहीं, 11 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका है. हादसे के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

Watch Live TV

Trending news