मणिपुर में टूर पर जा रही स्कूल बस पलटी; दर्जन भर से ज्यादा छात्रों की मौत की आशंका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1495354

मणिपुर में टूर पर जा रही स्कूल बस पलटी; दर्जन भर से ज्यादा छात्रों की मौत की आशंका

SCHOOLBUS ACCIDENT IN MANIPUR: यह हादसा मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार को राजधानी इंफाल से तकरीबन 55 किलोमीटर दूर पहाड़ी जिले के लोंगसाई इलाके के पास हुई है. 

हादसे की शिकार स्कूल बस

मणिपुरः मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार को एक स्कूल बस के पलट जाने से दर्जन भर से ज्यादा छात्रों की मौत हो गई और 20 अन्य जख्मी हो गए हैं. हालांकि, अभी सिर्फ पांच छात्रों की मौत की तस्दीक की गई है. पुलिस ने बताया कि यह हादसा राज्य की राजधानी इंफाल से तकरीबन 55 किलोमीटर दूर पहाड़ी जिले के लोंगसाई इलाके के पास ओल्ड कछार रोड पर हुई है.

पुलिस के मुताबिक, थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र दो बसों में नोनी जिले के खौपुम के सालाना स्कूल टूर पर गए थे.  पुलिस ने बताया कि इन्हीं में से एक बस दुर्घटना की शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि जिस बस में छात्राएं सफर कर रही थीं, उस वस के चालक ने बस से अपना नियंत्रण खो दिया था जिसके बाद वह पलट गई. 

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कहा, “आज ओल्ड कछार रोड पर स्कूली बच्चों को ले जा रही एक बस के हादसे का शिकार होने के बारे में सुनकर गहरा सदमा हुआ है. एसडीआरएफ, मेडिकल टीम और विधायक बचाव मुहिम के समन्वय के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बस में सभी की सुरक्षा के लिए हम प्रार्थना कर रहे हैं.“ मंत्री एन बीरेन सिंह ने पलटी बस का वीडियो क्लिप भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर शेयर किया है. अफसरों ने बताया कि घायल छात्रों को इलाज के लिए राज्य की राजधानी ले जाया जा रहा है.

Zee Salaam

Trending news