MCD Election: दिल्ली में बीजेपी का बड़ा दांव! इन चार मुस्लिम उम्मीदवारों को दिए टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1466197

MCD Election: दिल्ली में बीजेपी का बड़ा दांव! इन चार मुस्लिम उम्मीदवारों को दिए टिकट

MCD Election: दिल्ली में चुनाव का बिगुल बज चुका है. 4 दिसंबर को एमसीडी चुनाव होने हैं और सात दिसंबर को रिजल्ट का ऐलान होना है. इससे पहले आप ने एक बड़ा पैतरा चला है. पढ़ें पूरी खबर

File Photo

MCD Election: दिल्ली में एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होने वाले हैं. वहीं रिजल्ट 7 दिसंबर को जारी किया जाएगा. इससे पहले बीजेपी ने एक बड़ा चुनावी कार्ड चला है. आपको बता दें दिल्ली में बीजेपी ने 4 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी एमसीडी चुनाव के लिए मैदान में उतारा है. ये चारों पसमांदा तबके (पिछड़े तबके) के मुसलमान है. ऐसे में बीजेपी के इस प्रयोग को पसमांदा मुसलमानों को साथ जोड़ने के तौर पर भी देखा जा रहा है.

दिल्ली एससीडी चुनाव के ये हैं 4 मुस्लिम उम्मीदवार

दिल्ली की कुरैश नगर में बीजेपी ने समीना रजा को टिकट दिया है. समीना रज़ा बीजेपी की उन 4 उम्मीदवारों में से एक है जो मुस्लिम है और पसमन्दा समाज से आती हैं. इसके अलावा बीजेपी ने मुस्तफाबाद से शबनम मलिक, चांदनी महल से इरफान मलिक, और चौहान बांगर से सबा गाजी को मैदान में उतारा है. इससे पहले बीजेपी हाईकमान लगातार पसमांदा मुसलमानों को अपनी तरफ खींचने में लगी हुई है.

पासमांदा मुसलमानों को जोड़ रही है बीजेपी

बीजेपी उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में भी कोशिश करती रही है कि पसमन्दा मुसलमानों को अपने साथ जोड़ा जाए, पसमन्दा मुसलमानों को लुभाने के लिए देश में कई बडे प्रोग्राम भी किए गए हैं. हालांकि मुस्लिम वोटर भी इस बात को मान रहे हैं कि अगर बीजेपी मुसलमानों को टिकट दे रही है तो उसका स्वागत करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट हुआ मुकम्मल; जल्द होगा बड़ा खुलासा!

 

दिल्ली में बीजेपी के इन चारों मुस्लिम उम्मीदवारों में से कौन जीतेगा कौन नहीं, ये तो वक़्त बताएगा लेकिन दिल्ली एमसीडी चुनाव को बीजेपी के पसमान्दा मुसलमानों को साथ जोड़ने के तौर पर भी देखा जा रहा है. वहीं कुछ लोग इसे बीजेपी का मुस्लिम कार्ड भी बता रहे हैं.

क्या है एमसीडी चुनाव में मुद्दा

आपको बता दें तीनों पार्टियां बीजेपी, आप और कांग्रेस कूड़े को मुद्दा बनाए हुए है. एक तरफ केजरीवाल सरकार कूड़े के पहाड़ को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है वहीं बीजेपी बढ़ते प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी को घेर रही है.

Trending news