Mehsana: गुजरात के मेहसाणा जिले से दिल दहला देने वाली खबर आई है. यहां के एक दर्दनाक हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.  दरअसल, यह हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर शनिवार को टैंक खोद रहे थे तभी अचनाक मिट्टी धंस गई और मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए. मौके पर पहुंची पुलिस  ने नौ शवों को अपने कब्जे ले लिया है. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में  19 साल के लड़के को जिंदा बचा लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौ मजदूरों की हुई मौत
यह हादसा मेहसाणा से करीब 40 किमी दूर जासलपुर गांव में हुआ. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मिट्टी के नीचे दबे लोगों ने को आनन-फानन में बाहर निकलवाया. जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक और मजदूरों के दबे होने की आशंका है.


यह भी पढ़ें:- कैथल में दर्दनाक हादसा, नहर में गिरी कार; एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत


बताया जा रहा है कि स्टील आईनॉक्स स्टेनलेस प्राइवेट लिमिटेड में ये सारे मजदूर टैंक खोदने का काम कर रहे थे, तभी अचानक मिट्टी गिरी. मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने फौरन इसकी खबर कंपनी के स्टाफ को दी. मिट्टी के नीचे दबे मजदूरों को जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मौके पर 5 एम्बुलेंस, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद हैं. पुलिस के अफसर ने बताया कि सभी मजदूर निजी कंपनी के हैं. सीनियर अफसर हादसे की जांच कर रहे हैं. यह हादसा करीब दोपहर करीब 12.45 बजे हुआ. 


पीएम मोदी ने जताया दुख
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. साथ ही PM मोदी ने मृतकों के परिवार वालों को राहत कोष से 2-2 लाख की मदद का ऐलान किया है और प्रशासन को प्रभावितों लोगों को​​​​​ हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री राहत कोष से घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद की भी घोषणा की है. जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है.