Moscow Terrorist Attack: पुतिन ने हमलावरों को सजा दिलाने की खाई कसम, यूक्रेन को इशारों-इशारों में ठहराया जिम्मेदार
Advertisement

Moscow Terrorist Attack: पुतिन ने हमलावरों को सजा दिलाने की खाई कसम, यूक्रेन को इशारों-इशारों में ठहराया जिम्मेदार

Russia Terrorist Attack: रूस की राजधानी में हुए आतंकी हमले ने विश्व को हिलाकर रख दिया है.  इस हमले में अब तक 143 लोगों की मौत हो चुकी है.  इस हमले को लेकर आज रूसी राष्ट्रपति देश को संबोधित किया.     

Moscow Terrorist Attack: पुतिन ने हमलावरों को सजा दिलाने की खाई कसम, यूक्रेन को इशारों-इशारों में ठहराया जिम्मेदार

Russia Terrorist Attack: प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन ने इंटरनेशनल कम्युनिटी से रूस के साथ खड़ा होने का आग्रह किया. इसके अलावा उन्होंने शनिवार को मॉस्को के पास एक कॉन्सर्ट हॉल में हुए हमले के अपराधियों को सजा दिलाने का वादा किया. बता दें कि इस हमले में 143 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.

71 साल के प्रेसिडेंट ने टेलीविजन पर देश के नाम एक संबोधन में कहा कि हमले में सीधे तौर पर शामिल चार बंदूकधारी यूक्रेन सीमा की तरफ बढ़ रहे थे. पुतिन ने कहा, "हम इस आतंकवादी हमले की जांच करवाएंगे और हमारे पास पहले से ही कुछ सबूत हैं. लोगों को गोली मारने में सीधे तौर पर शामिल सभी चार अपराधियों का पता लगा लिया गया है और उन्हें पकड़ लिया गया है." 

उन्होंने आगे कहा, " आतंकियों ने भागने की कोशिश की. वे यूक्रेन की सीमा की तरफ बढ़ रहे थे और हमारे पास डेटा है, जो बताता है कि वे यूक्रेन के इलाके में जाने वाले थे. हमारे जांचकर्ता इस हमले के साजिशकर्ताओं का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं."

11 संदिग्ध हिरासत में
हालांकि, रूसी पुलिस ने अब 11 संदिग्धों को अपने हिरासत मे लिया है, जिनमें वे चार बंदूकधारी भी शामिल हैं, जिन्होंने इस हमले को अंजाम दिया है. रूसी राष्ट्रपति ने कहा, "हम जानते हैं कि आतंकी खतरे का क्या मतलब है, यह रूस के खिलाफ हमला है और हम उम्मीद करते हैं कि हमारे दर्द को साझा करने वाले दूसरे देश हमारा सहयोग करेंगे." 

 पुतिन ने कहा, "हम इस दुश्मन के खिलाफ एकजुट रहेंगे, इन आतंकवादियों की कोई राष्ट्रीयता नहीं है और उनके लिए सिर्फ एक ही भविष्य है, वह है प्रतिशोध. फिलहाल हमारा कर्तव्य एक साथ खड़ा होना, एकजुट रहना है. और मेरा मानना है कि अगर हम एक साथ खड़े हैं, तो कोई हमें बांट नहीं सकता, कोई भी हमारी आम ताकत को कमजोर नहीं कर सकता."

FSB का है ये दावा
उन्होंने कहा कि रूस को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है.  इससे पहले रूसी सिक्योरिटी एजेंसी-फेडेरल सिक्योरिटी सर्विस (FSB) ने कहा था कि सभी हमलावर बॉर्डर की तरफ गाड़ी से जा रहे थे. एफएसबी ने कहा, "आतंकवादी हमले को अंजाम देने के बाद अपराधियों का इरादा रूसी-यूक्रेनी सीमा पार करने का था और उनके यूक्रेनी लोगों से कॉन्टैक्ट थे."

Trending news