दिल्ली को हराने के बाद धोनी का बड़ा बयान, कहा- मैंने ज्यादा अच्छी पारियां नहीं खेलीं लेकिन...
Advertisement

दिल्ली को हराने के बाद धोनी का बड़ा बयान, कहा- मैंने ज्यादा अच्छी पारियां नहीं खेलीं लेकिन...

MS धोनी (MS DHONI) ने रितुराज के बारे में कहा, "जब मैं और रितुराज बात करते हैं तो यह काफी सरल होती है। मैं जानता चाहता हूं कि वह क्या सोच रहा है। यह देखकर अच्छा लगता है कि उसने काफी सुधार किया है.

फाइल फोटो

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रविवार को यहां चार विकेट की जीत से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में दाखइल करने के बाद कहा कि वे जानते थे कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए पहला क्वालीफायर मैच मुश्किल होगा. धोनी ने फिर फिनिशिर का किरदार निभाया और आखिर में छह गेंदों में एक छक्के और तीन चौकों से नाबाद 18 रन बनाकर दाो गेंद रहते जीत को यकीनी बनाया. 

कप्तान धोनी से पहले रितुराज गायकवाड़ (70) और रोबिन उथप्पा (63) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर दूसरे विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी निभायी थी. धोनी ने मैच के बाद कहा, "मेरी पारी अहम थी. दिल्ली कैपिटल्स गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है. उन्होंने हालात का पूरा फायदा उठाया इसलिए हम जानते थे कि यह मैच हमारे लिए आसान नहीं रहने वाला था."

यह भी देखिए: CSK Vs DC: DHONI ने लगाए छक्के चौके तो रोने लगी पत्नी साक्षी और एक बच्ची, देखिए VIDEO

धोनी ने कहा, "मैंने टूर्नामेंट में ज्यादा अच्छी पारियां नहीं खेली हैं लेकिन मैं गेंद को देखकर खेलना चाहता था. मैं नेट पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन ज्यादा नहीं सोच रहा था क्योंकि अगर आप बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा सोचते हो तो अपनी रणनीति खराब कर देते हो." उन्होंने शारदुल ठाकुर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने के फैसले पर कहा, ‘‘शारदुल ठाकुर ने हाल के दिनों में अच्छी बल्लेबाजी की है इसलिए उसे ऊपर भेजा गया."

यह भी देखिए: Virat, Rohit और Dhoni की सैलरी से भी कम है ICC-T20 Cup की प्राइज मनी, यहां देखिए डिटेल

धोनी ने रितुराज के बारे में कहा, "जब मैं और रितुराज बात करते हैं तो यह काफी सरल होती है। मैं जानता चाहता हूं कि वह क्या सोच रहा है। यह देखकर अच्छा लगता है कि उसने काफी सुधार किया है. वह ऐसा खिलाड़ी है जो पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करना चाहता है." उन्होंने कहा, "पिछले सत्र में पहली बार हम प्ले आफ के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाये थे लेकिन हमने इस सत्र में शानदार वापसी की."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news