Mumbai Rain: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों से की अपील, 'घरों में रहे'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2353295

Mumbai Rain: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों से की अपील, 'घरों में रहे'

Mumbai Rain News: मुंबई में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Mumbai Rain: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों से की अपील, 'घरों में रहे'

Mumbai Rain News: मुंबई में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण सार्वजनिक सेवाएं, रेल यातायात और हवाई सेवाएं बाधित हो गई हैं, जिससे नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राज्य के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं मुंबई में मौसम को देखते हुए पुलिस ने लोगों से घरों के अंदर रहने की गुजारिश की है.

मुंबई पुलिस ने लोगों से की ये अपील
मुंबई पुलिस ने कहा, "भारतीय मौसम विभाग ने आज यानी 26 जुलाई की सुबह 8.30 बजे तक रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में सभी लोगों से गुजारिश करते हैं कि अगर जरूरी काम न हो तो अपने-अपने घरों में रहें." इसके साथ ही पुलिस किसी भी तरह की इमरजेंसी की हालात में लोगों से गुजारिश की है कि वो डायल 100 और 112 पर संपर्क करें.

सभी स्कूलों में हुई छुट्टी
मौसम विभाग के अलर्ट के बाद 26 जुलाई को मुंबई और ठाणे के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. बीएमसी के एक सीनियर अधिकारी ने यह जानकारी दी है. अधिकारी ने कहा, "नगर निकाय ने सभी स्कूलों से अभिभावकों को खबर देने और जरूरी सावधानी बरतने की गुजारिश की है."

सीएम ने जाहिर की चिंता
इसके साथ ही राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे ने भारी बारिश की वजह से पुणे में बाढ़ जैसी स्थिति पर चिता जाहिर की है. उन्होंने कहा, "वो लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री और खाने-पीने की सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने आगे कहा कि जरूरत पड़ने पर लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए सेना से भी बात की गई है और फिलहाल हालात काबू में है. 26 जुलाई को भी मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की उम्मीद है. लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है.

Trending news