सूरत से मुस्लिम मौलवी गिरफ्तार; दक्षिणपंथी नेता के कत्ल की साजिश का है इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2235102

सूरत से मुस्लिम मौलवी गिरफ्तार; दक्षिणपंथी नेता के कत्ल की साजिश का है इल्जाम

Muslim Cleric Arrested: गुजरात पुलिस ने सूरत से एक मुस्लिम धर्म गुरू को गिरफ्तार किया गया है. उन पर इल्जाम है कि दक्षिणपंथी संगठन के नेता का कत्ल करने की साजिश की थी.

सूरत से मुस्लिम मौलवी गिरफ्तार; दक्षिणपंथी नेता के कत्ल की साजिश का है इल्जाम

Muslim Cleric Arrested: एक दक्षिणपंथी संगठन के नेता के कत्ल की कथित साजिश के इल्जाम में शुक्रवार को सूरत में एक 27 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार हुए शख्स की पहचान मौलवी अबुबक्र तिमोल के तौर पर हुई है. बताया जाता है कि मुल्जिम ने सुदर्शन टेलीविजन चैनल के मुख्य संपादक, भाजपा के तेलंगाना विधायक राजा सिंह और पार्टी के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकी दी थी.

ये हैं इल्जाम
सूरत अपराध शाखा के एक पुलिस अधिकारी ने कहा मुस्लिम धर्मगुरु ने कथित तौर पर सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या की साजिश रची थी. उन पर राणा को 15 से अधिक कॉल करने का इल्जाम लगाया गया है और उन्हें हिंदू समाज पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष कमलेश तिवारी की तरह जान से मारने की धमकी दी थी, जिनकी 2019 में लखनऊ में हत्या कर दी गई थी. नेपाल और पाकिस्तान में उसके आकाओं ने उसे राणा को खत्म करने के लिए 1 करोड़ रु. देने का आश्वासन दिया था.

क्या थी साजिश?
अधिकारियों ने कहा कि चैट रिकॉर्ड से पता चला है कि तिमोल चल रहे आम चुनावों के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए राणा को जल्द ही मारना चाहता था, उन्होंने कहा कि सूरत पुलिस यह पता लगाने के लिए अन्य एजेंसियों की मदद ले रही है कि क्या और भी लोगों को मारना चाहता था.

कौन है मौलवी?
महाराष्ट्र के नंदुरबार के मूल निवासी मौलवी को शुक्रवार को सूरत में फूलवाड़ी क्रीक के पास भारीमाता रोड से गिरफ्तार किया गया था. सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलौत ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को बताया, "आरोपी एक निजी फैक्ट्री में काम करता है और कथोर में बच्चों को धार्मिक शिक्षा देता था. उन्होंने कठौर के एक मदरसे से पढ़ाई भी की. आरोपी अपने मोबाइल फोन पर एक अंतरराष्ट्रीय नंबर का इस्तेमाल कर रहा था. वह सोशल मीडिया के जरिए से अपने आकाओं के संपर्क में आया, जिनकी पहचान डोगर (पाकिस्तान से) और नेपाल से शहनाज़ के रूप में हुई. गहलौत ने आगे कहा, "हम उससे पूछताछ करेंगे और हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उसकी पुलिस रिमांड अवधि के दौरान और अधिक जानकारी सामने आएगी."

Trending news