मुसलमानों की तालीम और नौकरी पर बोले दिग्विजय सिंह; कहा SC-ST से भी कम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2421356

मुसलमानों की तालीम और नौकरी पर बोले दिग्विजय सिंह; कहा SC-ST से भी कम

Digvijaya Singh on Muslims: मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंभी दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि मुसलमानों में कम पढ़े लिखे लोग हैं. ऐसे में इस समुदाय के बेहद कम लोग सरकारी नौकरियों में हैं.

मुसलमानों की तालीम और नौकरी पर बोले दिग्विजय सिंह; कहा SC-ST से भी कम

Digvijaya Singh on Muslims: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुसलमानों की तालीम और नौकरी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. भोपाल में एक प्रोग्राम में कांग्रेस नेता ने कहा कि "देश में मुस्लिमों की हालत SC-ST जैसी है, जहां 74 फिसद पुरूष और 60 फीसद से कम औरतें ही पढ़ी लिखी हैं, लेकिन सरकारी नौकरियों में मुसलमान SC और ST से नीचे हैं." 

सरकारी नौकरियों में मुस्लिम कम
भोपाल में एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स संस्था की तरफ से एक प्रोग्राम किया गया था. दिग्विजय सिंह इस प्रोग्राम में बतौर गेस्ट शामिल हुए थे. उनके मुताबिक आज भी अपनी आबादी के महज 74 फीसद मुस्लिम ही तालीमयाफ्ता हैं और औरतों की तादाद 60 फीसद से भी कम है. उन्होंनें बताया कि यह रेशियो SC-ST से भी बहुत कम है. ऐसे में हमारे मुस्लिम बहुत नीचे हैं.

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को मिला शरद पवार का साथ; कहा- "किसी भी कीमत पर पारित नहीं होने देंगे वक्फ संशोधन विधेयक"

नपुंसकता का विवाद
हाल ही में दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णू दत्त शर्मा के एक बयान का जवाब देते हुए उन्हें नपुंसक कह दिया था. इस पर काफी हंगामा हो रहा है. उन्होंने कहा था कि "माननीय वीडी शर्मा मुझे आतंकवादियों का हिमायती मानते हैं, तो उनकी नपुंसकता पर मुझे निराशा होती है." इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा था कि "तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए दिग्विजय सिंह माहिर हैं. अगर आतंकवादी भी और मुस्लिम है तो उसे गले मिलने जाते हैं. मोहन चंद शर्मा की शहादत पर यही दिग्विजय सिंह ने कहा था कि यह फेक एनकांउटर है, आतंकवादी के घर गए थे, जिसे सर्वोच्च न्यायालय ने फांसी की सजा दी. तुष्टिकरण की राजनीति जो अंग्रेजों के समय से कांग्रेस करते आई है, आज भी कांग्रेस के खून में अंग्रेजों के जींस है."

कोरोना पॉजिटिव
ख्याल रहे कि 20 अगस्त को दिग्विजय सिंह ने जानकारी दी थी कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्होंने लोगों से गुजारिश की थी कि जब बहुत जरूरी हो तभी उनसे मिलें. लेकिन अब वह सभी जगह जा रहे हैं.

Trending news