NBCC पूर्व अधिकारी DK Mittal के घर इनकम टैक्स की छापेमारी; मिले करोड़ों रुपये
Advertisement

NBCC पूर्व अधिकारी DK Mittal के घर इनकम टैक्स की छापेमारी; मिले करोड़ों रुपये

NBCC ex office DK Mittal Raid: नबीसीसी (NBCC) के पूर्व अधिकारी डीके मित्तल के आवास पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड पड़ी है. फिलहाल पैसों को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि कई करोड़ की संपत्ती के दस्तावेज भी मिले हैं.

NBCC पूर्व अधिकारी DK Mittal के घर इनकम टैक्स की छापेमारी; मिले करोड़ों रुपये

NBCC ex office DK Mittal Raid: दिल्ली से सटे नोएडा में रहने वाले  एनबीसीसी (NBCC) के पूर्व अधिकारी डीके मित्तल के आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक यह छापेमापी सेक्टर 19 में हुई है. उनके घर से आयकर विभाग ने दो करोड़ रुपये और जेवर ब्रमद किए है. जिस वक्त यह खबर लिखी जा रही है उस वक्त नोटों को गिनने के लिए मशीन लाई जा रही है. पुलिस मौके पर मौजूद है और नोटों की गिनती की जा रही है.

"डीके मित्तल के पास कहां से आया पैसा?"

डीके मित्तल एमसीसी के सीजीएम रह चुके हैं. उनका मकान नोएडा सेक्टर 19 के ए ब्लॉक में है. जानकारी के मुताबिक वह अपने परिवार के साथ रहते हैं. डीके मित्तल के पास इतना पैसा कहां से आया इसकी जांच की जा रही है. परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा कई दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है.  इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं.

लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोप

आपको बता दें डीके मित्तल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. जिसकी जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई ने उनके घर छापेमारी की थी. जिसमें भारी मात्रा में पैसे मिले थे. जब उनसे इन पैसों को लेकर पूछा गया तो परिवार वाले ने कहा कि यह उनका पैसा है. पैसा कैसे आया इस बात की जानकारी परिवार नहीं दे सका. जिसके बाद सीबीआई ने इस बात की रिपोर्ट एनकम टैक्स विभाग को दी.

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल डीके मित्तल के आवास पर पैसा गिनने वाली मशीनों का लाया गया है और पैसे गिने जा रहे हैं. इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान कई करोड़ की संपत्तियों के पेपर्स भी मिले हैं. हालांकि इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in पर

Trending news