Jammu Kashmir: LG प्रशासन लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकता: फारूक़ अब्दुल्ला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1529854

Jammu Kashmir: LG प्रशासन लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकता: फारूक़ अब्दुल्ला

Farooq Abdullah On Poll: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में असेंबली इलेक्शन होने ही चाहिए, क्योंकि एलजी का प्रशासन लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकता. 

Jammu Kashmir: LG प्रशासन लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकता: फारूक़ अब्दुल्ला

Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि वे दिल्ली में चुनाव आयोग द्वारा बुलाई गई मीटिंग में भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में असेंबली इलेक्शन होने ही चाहिए, क्योंकि एलजी का प्रशासन लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकता. फारूक अब्दुल्ला ने नार्थ कश्मीर के बारामूला जिले में मीडिया से ख़िताब करते हुए कहा कि इलेक्शन अवाम की सरकार के गठन का रास्ता हमवार करते हैं. उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में इलेक्शन होने ही चाहिए. इलेक्शन से लोगों की सरकार बनती है और उनके मुद्दों का हल निकलता है और सिर्फ एलजी के लिए सब कुछ आसान नहीं है.

16 जनवरी को EC की मीटिंग
इलेक्शन कमीशन ने 16 जनवरी को एक अहम मीटिंग बुलाई है जिसमें 57 इलाक़ाई संगठनों समेत 63 पार्टियां हिस्सा लेंगी. फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस भी इस मीटिंग में हिस्सा लेगी. उन्होंने कहा, हम उनकी बात सुनेंगे और अपने विचार भी रखेंगे". जम्मू-कश्मीर के एक्स सीएम ने राजौरी में ग्राम रक्षा समिति(वीडीसी) के सदस्यों को दहशतगर्दी से लड़ने के लिए हथियार मुहय्या कराए जाने के बारे में पूछे जाने पर इस कदम का बचाव करते हुए कहा कि दहशतगर्दी से लड़ना होगा.

नफरत को दूर करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा: फारूक़
फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "यह कुछ नया नहीं है और हथियार हमारे वक़्त में भी दिए गए थे ,जब जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की हुकूमत थी. उन्होंने कहा हमें दहशतगर्दी से लड़ना होगा. फारूक अब्दुल्ला ने भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि यह यात्रा धार्मिक समुदायों के बीच नफरत को दूर करने के लिए है. हम सभी - हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और बौद्ध एक साथ रहते हैं. इसी के लिए राहुल गांधी इस यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश भर में फैले अलग-अलग तबक़ों के बीच नफरत को दूर करने के लिए आयोजित की जा रही है.

Watch Live TV

Trending news