Neeraj Chopra Silver: भारत की झोली में पांचवा मेडल, नीरज चोपड़ा ने दिलाया सिल्वर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2375398

Neeraj Chopra Silver: भारत की झोली में पांचवा मेडल, नीरज चोपड़ा ने दिलाया सिल्वर

Neeraj Chopra Silver Medal: भारत के स्टार नीरज चोपड़ा ने पैरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल हासिल किया है. हालांकि, इस बार पाकिस्तान के अरशद नदीम बाज़ी मार गए हैं, जिन्होंने रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Neeraj Chopra Silver: भारत की झोली में पांचवा मेडल, नीरज चोपड़ा ने दिलाया सिल्वर

Neeraj Chopra Silver Medal: ओलंपिक 2024 जारी हैं और इसमें भारत को पहला सिल्वर मेडल मिल गया है. नीरज चोपड़ा ने अपने जैवलीन से कमाल करते हुए भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाल दिया है. यह मेडल पेरिस ओलंपिक 2024 के 13वें दिन मिला है. 

नीरज चोपड़ा का बेहतरीन प्रदर्शन

दिन का उनका बेहतीन थ्रो उनका दूसरा और एकमात्र वैलिड कोशिश थी, जो 89.45 मीटर के सेशन के बेहतरीन कोशिशों के तौर पर दर्ज किया गया, जो एक महत्वपूर्ण उपलब्धि थी. हालांकि वह पाकिस्तान के अरशद नदीम को पीछे नहीं छोड़ पाए, उन्होंने 92.97 मीटर दूर भाला फेंका और ओलंपिक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया.

भारत की झोली में पांच मेंडल

नीरज भले ही गोल्ड मेडल से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने पेरिस 2024 में भारत के पदकों की संख्या पांच कर दी है. शुक्रवार को एक और पदक जीतने का मौका है. नीरज चोपड़ा पूर्व पहलवान सुशील कुमार के बाद ओलंपिक में कई पदक जीतने वाले भारत के दूसरे व्यक्तिगत पुरुष एथलीट बन गए हैं. 

नीरज चोपड़ा समेत तीनों ने किया था फाउल

नीरज को पेरिस खेलों में भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद माना जा रहा था, लेकिन जूलियन वेबर, एंडरसन पीटर्स और अरशद नदीम जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वियों के सामने जीत की गारंटी नहीं थी. प्रतियोगिता की शुरुआत काफी आश्चर्यजनक तरीके से हुई, जिसमें नीरज, अरशद और वेबर सभी ने अपने पहले प्रयास में फाउल किए.

कैसा रहा मैच

पाकिस्तान के इस तगड़े एथलीट ने जल्दी ही स्थिति बदल दी, उन्होंने 90 मीटर के निशान को आसानी से पार कर लिया, जिससे नीरज पर तुरंत दबाव बन गया. नीरज आखिरकार अपनी दूसरी कोशिश में बोर्ड पर आ गए, लेकिन तीसरी कोशिश में एक और फाउल के साथ उनकी गति फिर से लड़खड़ा गई. तीन राउंड के बाद, 12 प्रतियोगियों में से चार बाहर हो गए, जिससे नीरज को टॉप आठ में जैकब वडलेज, एंडरसन पीटर्स, जूलियस येगो और जूलियन वेबर का सामना करना पड़ा, हालांकि वह दूसरे स्थान पर रहे.

Trending news