उत्तर प्रदेश में खत्म हुआ नाइट कर्फ्यू, लेकिन जारी रहेंगे ये जरूरी नियम
Advertisement

उत्तर प्रदेश में खत्म हुआ नाइट कर्फ्यू, लेकिन जारी रहेंगे ये जरूरी नियम

लखनऊ में रोजाना मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या 100 के करीब पहुंच गई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कटौती का फैसला किया है.

अलामती तस्वीर

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में अब रात का कर्फ्यू भी पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है. इस बारे में शनिवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं. अभी तक रात के 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी था, जिससे दुकानें और रेस्टोरेंट 11 बजे तक बंद हो जाते थे. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं जिसे देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है. 
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा प्रदेश के सभी मण्डलायुक्त, एडीजी, आइजी, डीआइजी, पुलिस आयुक्त लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर और वाराणसी को रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

मास्क की अनिवार्यता लागू रहेगी 
प्रदेश में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है. हालांकि, अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. इसलिए सतर्कता एवं सावधानी बरतना बहुत जरूरी है. इसलिए अवस्थी ने कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरन्तर सुदृढ़ बनाए रखे जाने के निर्देश दिए हैं. हालांकि, घर से बाहर निकलने पर मास्क की अनिवार्यता हो या फिर भीड़-भाड़ वाली जगहों से परहेज, लोगों को इन बातों का अभी ध्यान रखना होगा.

संक्रमितों की संख्या घटकर 100 के करीब पहुंची 
लखनऊ में रोजाना मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या 100 के करीब पहुंच गई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कटौती का फैसला किया है. अफसरों का कहना है कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग रोजाना 15 से 20 हजार से अधिक लोगों की रोजाना जांच कर रहा था. इसके लिए डीएम के निर्देश पर आरआरटी टीम की संख्या बढ़ाकर 206 कर दी थी. अब संक्रमण का ग्राफ कम होने पर टीमों में कटौती करने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है. वहां से मुहर लगने के बाद टीम की संख्या 100 से नीचे कर दी जाएगी.

Zee Salaam Live Tv

Trending news