महाराष्ट्र: एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर, चार पहिए पटरी से उतरे, 50 यात्री ज़ख्मी
Advertisement

महाराष्ट्र: एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर, चार पहिए पटरी से उतरे, 50 यात्री ज़ख्मी

Maharashtra Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए.

 

गोंदिया में मंगलवार रात करीब 2.30 बजे ये हादसा हुआ. Image Credit Source: ANI

नागपुर: छत्तीसगढ़ से राजस्थान जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन ने मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके चार पहिए पटरी से उतर गए, घटना में कोई भी व्यक्ति गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. दक्षिण पूर्वी मध्य रेलवे (एसईसीआर) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुदमा और गोंदिया रेलवे स्टेशन के बीच देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई.

एसईसीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, पहली नजर में ऐसा लगता है कि ‘भगत की कोठी एसएफ एक्सप्रेस’ (20843) का चालक ट्रेन को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण ट्रेन ने अपने आगे खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी.' उन्होंने बताया, 'टक्कर लगने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए, घटना में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. सिर्फ कुछ लोगों को मामूली चोटें आयी हैं. एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया.' उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. तत्काल मरम्मत का काम शुरू किया गया, जिसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन आगे की यात्रा पर रवाना हो गई.

दरअसल महाराष्ट्र के गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ. वहीं इससे पहले 3 अप्रैल को महाराष्ट्र के नासिक के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ था. इसमें जयनगर एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.

ये भी पढ़ें: अब कैसी है राजू श्रीवास्तव की तबीयत? आ गई बड़ी ख़बर

ये वीडिये भी देखिए: Euthanasia: भारतीय कानून के मुताबिक किस आधार पर इच्छामृत्यु की इजाजत दी जाती है, जानें!

Trending news