लगातार 20 वें दिन हुआ पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में इज़ाफा, जानिए क्या हैं नए रेट
Advertisement

लगातार 20 वें दिन हुआ पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में इज़ाफा, जानिए क्या हैं नए रेट

तेल मार्केटिंग कंपनियों के ज़रिए डीजल की कीमतों में इज़ाफे का असर ये हुआ है कि लगातार तीसरी बार ये पेट्रोल से महंगा हुआ है. हिंदुस्तान की तारीख में पहली बार एक लीटर डीजल 80.19 रुपये हुआ है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ने आज 20वें दिन फिर ईंधन की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. कंपनियों ने पेट्रोल (Petrol Price) की कीमतों में 21 पैसे का इजाफा किया है जबकि  डीजल के दामों (Diesel Price) में 17 पैसे का इज़ाफा किया है. 

20वें दिन के इज़ाफे के बाद बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.13 रुपये हो गई है और एक लीटर डीजल के लिए आपको 80.19 रुपये चुकाने होंगे. इस तरह 20 दिन में डीजल 10.80 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. पेट्रोल की कीमतों में भी लगभग 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

तेल मार्केटिंग कंपनियों के ज़रिए डीजल की कीमतों में इज़ाफे का असर ये हुआ है कि लगातार तीसरी बार ये पेट्रोल से महंगा हुआ है. हिंदुस्तान की तारीख में पहली बार एक लीटर डीजल 80.19 रुपये हुआ है. जुमा को इज़ाफे के बाद दिल्ली में एक लीटर डीज़ल की कीमत 80.19 रुपये हो गई है. जबकि पेट्रोल की कीमत 89.13 रुपये फी लीटर है.

बता दें कि गुज़िश्ता रोज़ तेल की कीमतों में इज़ाफे को लकर कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी प्रियंका गांधी ने हुकूमत पर हमला बोलते हुए कहा था, ''आज 19वें दिन लगातार भाजपा हुकूमत ने डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ाकर ये बात साफ कर दिया है कि भाजपा को इस मुश्किल वक्त में भी अवाम की जेब काटने में ज्यादा दिलचस्पी है. आज पूरे यूपी में कांग्रेस पार्टी ने जोरदार मुज़ाहिरा किया. अवाम इस लूट को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है.''

इसके अलावा बिहार असेंबली में अपोज़ीशन लीडर तेजस्वी यादव ने भी तेज प्रताप और अपने हिमायतियों के साथ साइकिल लेकर सड़कों पर उतरे थे. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा था कि किसान, मज़दूर और ग़रीब मुखालिफ हुकूमत के ज़रिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की जा रही बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ आज सुबह माननीय विधायकों के साथ साइकिल मार्च निकाला.

Zee Salaam Live TV

Trending news