Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2382578
photoDetails0hindi

Kolkata Rape & Murder Horror: जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ सड़क पर उतरे देशभर के डॉक्टर; जांच CBI के हवाले

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर आज देशभर के कई राज्यों के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने विरोध-प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी प्रकट की. रेजिडेंट डॉक्टरों ने काम का बहिष्कार किया और अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

1/8

कोलकाता: राज्य की ओर से कोर्ट में पेश अधिवक्ता ने कहा कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और 25 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं. पीठ ने कहा कि यह निराशाजनक है कि मेडिकल कॉलेज के तत्कालीन प्रधानाचार्य संदीप घोष पहले से सक्रिय नहीं थे. अदालत ने घोष को लंबी छुट्टी पर जाने को कहा था. अदालत ने इस बात पर भी आश्चर्य व्यक्त किया कि सोमवार को इस्तीफा देने के तुरंत बाद उन्हें शहर के दूसरे मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य पद पर बहाल कर दिया गया. 

2/8

कोलकाता: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के बाद हत्या के मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आदेश दिया है. अदालत ने शहर पुलिस को निर्देश दिया कि वह आज शाम तक केस डायरी केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप दे तथा बुधवार सुबह 10 बजे तक अन्य सभी दस्तावेज सुपुर्द कर दे. पीठ ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी और तब सीबीआई प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी.  

3/8

कोलकाता: संग्रामी जौथा मंच के कार्यकर्ता कोलकाता में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के विरोध में और दोषियों को मृत्युदंड की मांग को लेकर मशाल जुलूस में भाग लेते हुए. 

4/8

हुबली: मंगलवार, 13 अगस्त, 2024 को हुबली में जूनियर डॉक्टरों ने कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में रानी चेन्नम्मा सर्कल पर विरोध प्रदर्शन में भाग लिया. 

5/8

गोंडा: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर के जहां एक तरफ पूरे देश में आक्रोश का माहौल देखने को मिला है. वहीं यूपी रेजिडेंट डॉक्टर संगठन ट्रस्ट की तरफ से राजव्यापी हड़ताल का आवाहन किया गया है. गोंडा मेडिकल कॉलेज में भी दर्जनों रेजिडेंट डॉक्टरों द्वारा आज हड़ताल करके अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई. 

6/8

दिल्ली: दिल्ली के कई अस्पतालों में डॉक्टर्स ने OPD का बहिष्कार किया. मरीजों को वापस घर लौटना पड़ा. डॉक्टर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ फांसी की मांग कर रहे हैं. 

7/8

भोपाल: कोलकाता की घटना से राजधानी भोपाल के जूनियर डॉक्टरो में भारी आक्रोश देखा गया. भोपाल एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की. काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि, मरीजों के लिए सिर्फ इमरजेंसी सुविधा रही चालू. 

 

8/8

भीलवाड़ा:  आईएमए भीलवाड़ा द्वारा कोलकाता में एक महिला पीजी रेजीडेंट चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले और चिकित्सकों के साथ मारपीट और हंगामा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोपा गया.