Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2150070
photoDetails0hindi

TMC ने क्रिकेटर यूसुफ पठान समेत इन 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट; देखिए ये चेहरे

TMC Muslim Candidates List: तृणमूल कांग्रेस ने रविवार, 10 मार्च को आगामी लोकसभा इलेक्शन 2024 के लिए अपने 42 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. खास बात ये है कि इस लिस्ट में TMC ने 6 मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है. आईये, जानते हैं कि पार्टी ने किन मुस्लिम चेहरों पर दांव खेला गया है. 

 

यूसुफ पठान

1/6
यूसुफ पठान

ममता बनर्जी ने 42 लोकसभा सीटों वाली रियासत में 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. टीएमसी ने बहरामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को इंतेखाबी मैदान में उतारा है. इस सीट से यूसुफ पठान का मुकाबला बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से होगा.

शाहनवाज़ अली रहमान

2/6
शाहनवाज़ अली रहमान

टीएमसी ने मालदा दक्षिण सीट से शाहनवाज़ अली रहमान पर भरोसा जताया है. इस सीट से कांग्रेस के मौजूदा एमपी अबू हासिम खान चौधरी 2009 से लगातार कामयाबी का परचम लहरा रहे हैं.

खलीलुर्रहमान

3/6
खलीलुर्रहमान

ममता बनर्जी ने जंगीपुर सीट से मौजूदा एमपी खलीलुर्रहमान को दोबारा इंतेखाबी मैदान में उतारा है. इस सीट पर कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवार के पत्ते नहीं खोले हैं.

अबू ताहिर खान

4/6
अबू ताहिर खान

.टीएमसी ने मुर्शिदाबाद सीट से फिर एक बार अबू ताहिर खान को टिकट दिया है. ताहिर ने साल 2019 के इलेक्शन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सीटिंग एमपी को शिकस्त दी थी.

हाजी नुरुल इस्लाम

5/6
हाजी नुरुल इस्लाम

तृणमूल कांग्रेस ने बशीरहाट सीट से मौजूदा सांसद नुसरत जहां का टिकट काटकर हाजी नुरुल इस्लाम को इंतेखाबी मैदान में उतारा है.

साजदा अहमद

6/6
साजदा अहमद

टीएमसी ने उलूबेरिया से साजदा अहमद को तीसरी बार टिकट दिया है. साजदा अहमद पहली  बार 2017 में उपचुनाव जीतकर संसद पहुंचीं थी. वो तब से इस सीट से लगातार जीत हासिल कर रही हैं.