Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1271171
photoDetails0hindi

President Ram Nath Kovind farewell function; तस्वीरों में देखें भावुक कर देने वाला पल

 संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया है. इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला और पक्ष-विपक्ष के तमाम सांसद मौजूद रहे.

1/6

निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगी. वह देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी होंगी. कोविंद ने मुर्मू को बधाई दी और कहा कि उनके मार्गदर्शन से देश को फायदा होगा.

2/6

निवर्तमान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को नई दिल्ली में संसद भवन में विदाई समारोह के दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा सम्मानित किया गया. 

3/6

कोविंद ने कहा, ‘‘मुझे राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए देश के नागरिकों का हमेशा आभारी रहूंगा.

4/6

राष्ट्रपति कोविंद के सम्मान में आयोजित इस विदाई समारोह में नायडू और बिरला के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी सरकार के मंत्री और दोनों सदनों के सत्ता पक्ष एवं विपक्षी दलों के कई सांसद मौजूद रहें.

5/6

विदाई समारोह में उपराष्ट्रपति एवं राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोविंद को विदाई संदेश, ’स्मृति चिन्ह’ और संसद सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित एक ’ हस्ताक्षर पुस्तिका’ भेंट की.

6/6

शनिवार शाम को लोक सभा और राज्य सभा के सांसदों ने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित एक समारोह में भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को विदाई दी.