Advertisement
photoDetails0hindi

Cannes Film Festival:इस बोल्ड ईरानी मॉडल ने बोल्ड बयान देकर दुनिया को दिया संदेश

कान्सः फ्रांस में इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल ने एक बार फिर दुनिया का ध्यान खींचा है, क्योंकि इसमें हिस्सा लेने वाली एक ईरानी मॉडल ने ईरान में फांसी के खिलाफ एक साहसिक बयान देकर इस मंच पर अपना विरोध दर्ज कराया है. ईरान सरकार अपने विरोधियों को फांसी पर लटका देता है.

1/9

रिपोर्ट के मुताबिक, कम से कम 183 फांसी (सभी फांसी का 55 प्रतिशत) हत्या के आरोपों के लिए दी गई थी. ईरानी समाचार एजेंसी मिज़ान के मुताबिक, जिन दो लोगों को मौत की सज़ा दी गई थी, उन्हें मई 2020 में गिरफ्तार किया गया था और अप्रैल 2021 में “इस्लाम विरोधी समूहों और चैनलों“ को ऑनलाइन संचालित करने के लिए मौत की सजा दी गई थी.

2/9

ईरान मानवाधिकार आयोग के मुताबिक, 2021 में, ईरान में कम से कम 333 लोगों को मृत्युदंड दिया गया था. 2021 की रिपोर्ट में शामिल सभी फांसी में से 83.5 प्रतिशत (कुल 278 फांसी) अधिकारियों द्वारा घोषित नहीं किए गए थे.

3/9

इससे पहले दिसंबर में नॉर्वे स्थित मानवाधिकार ईरान ह्यूमन राइट्स ने अपनी रिपोर्ट जारी की थी, जिसके मुताबिक ईरान ने 2022 में अब तक 500 से ज्यादा लोगों को फांसी दी है, जो पांच साल में सबसे ज्यादा है.

4/9

मॉडल ने इस साल देश में फांसी की सजा में हुई वृद्धि पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि ये ईरान में एक गंभीर स्थिति पैदा हो गई है, जो मानवाधिकारों के लिए खतरा है. 

5/9

आगे उन्होंने लिखा, "My dress is designed by @jilaatelier.Incredible videographer by @joystrotz. Thank you for bringing our vision to life. And special thanks to my manager Myhanh @mahlaghamanagement for making this all possible. #StopExecutionsInIran.''

6/9

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "ईरान के लोगों को समर्पित 76वां कान्सफिल्म फेस्टिवल." 

7/9

मॉडल ने 'ईरान में फांसी बंद करो' वाला बयान के साथ ही खूबसूरत लिबास में अपना एक वीडियो अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अपलोड किया है.

8/9

जिला सेबर ने महलाघा जबेरी का पहनावा डिजाइन किया. रेड कार्पेट पर जबेरी ने सुर्खियां बटोरने के सभी कारण बताए क्योंकि उनकी ड्रेस पर “स्टॉप एक्जीक्यूशन“ लिखा हुआ था.

9/9

त्योहार में यूक्रेनी ध्वज के रंगों में एक महिला के कपड़े पहनने के कुछ दिनों बाद, मॉडल महलाघा जबेरी ने एक काले रंग की बॉडीकॉन ड्रेस पहनी थी, जिसकी पट्टियाँ उसकी गर्दन के चारों ओर एक मजबूत बयान के साथ पोशाक के निचले हिस्से पर लिखी गई थीं.