Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2023175
photoDetails0hindi

लंबे बालों का है शौक? आज से ही खाना शुरू कर दें यह फल

आज-कल बहुत सी लड़कियों छोटे बालों का शौक रखती हैं, तो बहुत सी लड़कियों को लंबे बालों का शौक है. ऐसे में लोग लंबे बाल पाने के लिए तरह-तरह की महंगी चीजों का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजें लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल करेंगे को आपके बालों की ग्रोथ बेहतर हो जाएगी. आइए देखते हैं वे कौन सी चीजें हैं.

1/7

संतरा बहुत लाभदायक होता है. इसमें बहुत से ऐसे गुण होते हैं, जिनके सेवन से झड़ रहे बालों को रोकने और रूसी को कम करने में मदद मिलती है. आप इसको अपनी डाइट में जरुर शामिल करें.

 

2/7

एवोकाडो में कई प्रकार के पोष्क तत्व होते हैं, जैसे विटामिन ए, बी, बी1. इनके सेवन से बालों को लंबे और घने होने में मदद मिलती है साथ ही बाल स्वस्थ भी रहते है.

 

3/7

अमरूद बहुत सेहतमंद होते हैं. यह विटामिन सी से भरपूर होते हैं, साथ ही इनमें आयरन की अच्छी मात्रा होती है. इनके सेवन से बाल हेल्दी और चमकदार रहते है.

 

4/7

बेरीज बहुत फायदेमंद होती हैं. इनमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. इनका सेवन बालों को मजबूत बनाता है, साथ ही डैमेज होने से भी रोकता है.

 

5/7

कीवी में विटामिन सी की अच्छी मात्रा होता है. यह बालों को झड़ने से रोकने में मददगार साबित होते हैं. कीवी बहुत फायदेमंद भी होती है.

 

6/7

केला बहुत लाभदायक होता है. इसका सेवन डैंड्रफ और दो मुहे बालों को कम करने में मदद करता है.

 

7/7

आंवला बहुत अच्छा होता है. इसमें विटामिन ई की अच्छी मात्रा होती है और साथ ही इनके सेवन से बालों को हेल्दी और मजबूत रहने में मदद मिलती है.