Robot Pizza Delivery: अब रोबोट के जरिए होगी पिज्जा की होम डिलीवरी? पिज्जा हट ने किया ट्रायल, वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1382972

Robot Pizza Delivery: अब रोबोट के जरिए होगी पिज्जा की होम डिलीवरी? पिज्जा हट ने किया ट्रायल, वीडियो

Pizza delivery through robot: क्या हो अगर डिलीवरी बॉय की जगह एक रोबोट अपका पार्सल डिलीवर करने आए? दरअसल ऐसा हो रहा है. पिज्जा हट ने रोबोट के जरिए पिज्जा की होम डिलीवरी की सर्विस की शुरूआत की है.

Robot Pizza Delivery: अब रोबोट के जरिए होगी पिज्जा की होम डिलीवरी? पिज्जा हट ने किया ट्रायल, वीडियो

Pizza delivery through robot: यह दौर इंटरनेट का दौर है और आने वाले वक्त में और ज्यादा चीजें हाईटेक होने वाली हैं. पहले लोगों को बाहर जाकर खाना लेना होता था. लेकिन आज ज्यादातर लोग घर बैठे ऑनलाइन खाना मंगा लेते हैं. टेकनॉलोजी ने हमारा काम काफी आसान कर दिया है. इसी सिफ्त में पिज्जा कंपनी Pizz Hut ने रोबोट के जरिए डिलेवरी शुरू की है. बस लोगों को खाना ऑर्डर करना होगा जिसके बाद रोबोट उनका खाना डिलीवर कर देगा.

पिज्जा हट ने की रोबोट से डिलीवरी

आपको जानकर हैरानी होगी कि पिज्जा हट ने रोबोट के जरिए डिलीवरी का ट्राइल किया है. यह ट्रायल कैनेटा में किया गया है. जानकारी के अनुसार पिज्जा हट ने सर्व रोबोटिक्स नाम की कंपनी से पार्टनरशिप की है. जिसके बाद 2 हफ्तों के लिए डोर डू डोर डिलीवरी की शुरूआत की गई है. रोबोट का डिलीवरी करते हुए एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. अगर कंपनी का ये ट्रायल कामयाब रहा था तो उसे दूसरे देशों में भी किया जाएगा.

ऐसे किया जाता है सब कुछ

लोग पिज्जा हट की एप के जरिए पिज्जा ऑर्डर करने के दौरान रोबोट डिलीवरी का भी ऑप्शन चुन सकते हैं. जिसके बाद नजदीकी स्टोर रोबोट के जरिए फूड को भेज देगा. इसके लिए कंपनी की तरफ से यूजर को एक पिन दिया जाएगा. जिसकी मदद से वह ऑर्डर का रिसीव कर सकेंगे. कई लोगों का कहना है कि इस तरह की सर्विस से डिलीवरी करने वाले लोगों की नौकरी जाने का काफी खतरा है.

कंपनी ने कही ये बात

Serve Robotics के CEO अली कशानी  का कहना है कि ये कदम  डिलीवरी प्लेटफॉर्म को एक्सपैंड करने के लिए बेहद जरूरी है. इस ट्रायल को लेकर कनाडा के ऑपरेशन डायरेक्टर ने कहा है कि कनाडा में डिलीवरी टेक्नोलॉजी के मुस्तकबिल के लिए यह एक अहम कदम है.

क्या हो सकते हैं नुकसान?

कई लोगों का मानना है कि रोबोट के फूड डिलीवरी प्रोफेशन में आने से नौकरियां जा सकती है. इसके अलावा कई लोगों का मानना है कि रोबोट के जरिए खाना भेजना किस हद तक सही होगा? कोई बीच रास्ते रोबोट पर हमला कर उसे तोड़ सकता है और खाने के सामान को लूट सकता है.

Trending news