आखिर कौन हैं करीमुल हक, जिन्हें PM मोदी ने एयरपोर्ट पर उतरते ही लगा लिया गले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस शख्स को गले लगाया उस शख्स का नाम करीमुल हक (Karimul Haque) है. करीमुल हक एक मशहूर समाजसेवी है.

आखिर कौन हैं करीमुल हक, जिन्हें PM मोदी ने एयरपोर्ट पर उतरते ही लगा लिया गले

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक कई रैलियों को संबोधित करत चुके हैं. शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव में प्रचार के लिए सिलीगुड़ी पहुंचे. यहां पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बागडोगरा (Bagdogra) हवाई अड्डे पर उतरे. यहां जहाज से उतरते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शख्स को गले लगाया. उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

5 हजार लोगों की बचाई जान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस शख्स को गले लगाया उस शख्स का नाम करीमुल हक (Karimul Haque) है. करीमुल हक एक मशहूर समाजसेवी है. करीमुल हक को 'बाइक एंबुलेंस दादा' (Bike Ambulance Dada) के तौर जाना जाता है. करीमुल हक बीमार लोगों को अपनी मोटरसाइकिल एंबुलेंस के जरिए लोगों को अस्पताल पहुंचाते हैं. अपने इस नेक काम की वजह से करीमुल हक5 ह अब तक करीब 5 हजार लोगों की जान बचा चुके हैं. करीमुल हक को उनकी सेवाओं के लिए पदमश्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.

यह भी पढ़ें: मस्जिद के इमाम का छीना माइक, नमाजियों ने किया ऐतराज तो कर दिया हमला, 12 घायल

मुफ्त सेवा करते हैं करीमुल हक
जानकारी के मुताबिक करीमुल हक जहां रहते हैं उन इलाकों की सड़के बेहद खराब हैं. खराब सड़कें होने की वजह से वहां एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती. समय पर एंबुलेंस ना पहुंचने की वजह से कई मरीज अपनी जान गंवा बैठते हैं. जिसके बाद करीमुल हक ने यह जिम्मेदारी अपने सिर ले ली और बीमार लोगों को सही समय पर अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी उठी ली. अपने इस काम के लिए वो किसी से भी पैसा नहीं लेते. 

यह भी पढ़ें: इस सिंगर से शादी करना चाहते हैं Mika Singh! शो के बीच में कई बार पूछा-"मुझसे शादी करोगी"

कौन बनेगा करोड़पति में भी जा चुके हैं
करीमुल हक सोनी टीवी के शो "कौन बनेगा करोड़पती" (KBC) में भी जा चुके हैं. यहां उन्हें केबीसी के स्पेशल एपिसोड कर्मवीर में बुलाया गया था. इस शो में उनके साथ प्रशांत गाड़े के अलावा एक्टर सोनू सूद भी थे. प्रशांत गाड़े और करीमुल हक ने केबीसी से 25 लाख रुपये जीते थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV