PM Modi Visits Srinagar: बख्शी स्टेडियम में गरजे पीएम मोदी; कहा- ये नया कश्मीर है
Advertisement

PM Modi Visits Srinagar: बख्शी स्टेडियम में गरजे पीएम मोदी; कहा- ये नया कश्मीर है

PM Modi News: पीएम ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' प्रोग्राम के दौरान श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक अवामी रैली को खिताब किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि ''धरती के स्वर्ग कहे जाने राज्य में आने की अनुभूति शब्दों में बयान नहीं की जा सकती. 

PM Modi Visits Srinagar: बख्शी स्टेडियम में गरजे पीएम मोदी; कहा- ये नया कश्मीर है

PM Modi Kashmir Visit: जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस देने वाले आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी श्रीनगर के दौर पर हैं. इस मौके पर वजीरे आजम ने केंद्र शासित रियासत में एग्रीकल्चर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए तकरीबन 5 हजार करोड़ के मंसूबों का उद्घाटन किया.  पीएम ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' प्रोग्राम के दौरान श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक अवामी रैली को खिताब किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि  ''धरती पर स्वर्ग आने की अनुभूति शब्दों में बयान नहीं की जा सकती. पीएम ने  कहा कि, श्रीनगर की खूबसूरत अवाम के बीच आकर मुझे बहुत खुशी महसूस हो रही है. ये नया जम्मू-कश्मीर है, जिसका काफी लंबे वक्त से इंतजार था.

 

पीएम ने कहा कि, विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू-कश्मीर हमारी प्राथमिकता में शामिल है. उन्होंने कहा कि, गरीब अवाम की भलाई के लिए पूरे देश में स्कीमें चलाई जाती थी, लेकिन इस मंसूबों का फायदा कश्मीरी जनता को नहीं मिलता था. पीएम ने कहा कि, मौजूदा वक्त में यहां का टूरिज्म तमाम रिकॉर्ड तोड़ रहा है और तरक्की की नई ऊंचाईयों को छू रहा है. पीएम मोदी ने अपोजिशन पर हमला करते हुए कहा कि, कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों ने 370 को लेकर मुल्क की अवाम को गुमराह किया. 7 मार्च को अपने श्रीनगर दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने एक नुमाइश में मकामी उद्यमियों और शिल्पकारों से मुलाकात. मकामी लोगों के साथ बातचीत के बाद पीएम ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' प्रोग्राम में शामिल हुए. इस दौरान पीएम को एलजी मनोज सिन्हा ने सम्मानित किया.

 

पीएम नरेंद्र मोदी के 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' प्रोग्राम के दौरे से पहले श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में राष्ट्रीय तिरंगे से खास सजावट की गई. पीएम के दौरे के मद्देनजर हिफाजत के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. जहां- जहां निगरानी के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया गया. जबकि प्रोग्राम की जगह के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में हिफाजती दस्तों ने पैदल गश्त की. आर्टिकल 370 के निरस्त होने के बाद वादी में पहली बार हुई पीएम मोदी की रैली में बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत की. पीएम मोदी के खिताब के दौरान बख्शी स्टेडियम खचा-खच भरा नजर आया. 

Trending news