PM Modi Wayanad Visit: वायनाड जाएंगे पीएम मोदी; यहां देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2377085

PM Modi Wayanad Visit: वायनाड जाएंगे पीएम मोदी; यहां देखें पूरा शेड्यूल

PM Modi Wayanad Visit: पीएम मोदी आज वायनाड का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वह पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद रिव्यू मींटिंग करेंगे. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

PM Modi Wayanad Visit: वायनाड जाएंगे पीएम मोदी; यहां देखें पूरा शेड्यूल

PM Modi Wayanad Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार, 10 अगस्त को केरल के वायनाड जिले का दौरा करने वाले हैं. वह यहां लैंडस्लाइड प्रभावित इलाकों के हालात का जायज़ा लेंगे और इलाके में चल रहे राहत और दोबारा बसाने की कोशिशों का रिव्यू करेंगे. प्रधानमंत्री लैंडस्लाइड के पीड़ितों से अस्पतालों और राहत कैंप्स में भी मिलने जाएंगे और इस आपदा में प्रभावित लोगों के लिए उचित सहायता सुनिश्चित करेंगे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी का किया शुक्रिया अदा

इससे पहले राहुल गांधी ने वायनाड का दौरा किया था और वहां के लोगों का हलचाल जाना था, अब पीएम मोदी के विज़िट करने पर रहुल गांधी ने उनका शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि उनके दौरे के बाद प्रधानमंत्री वायनाड भूस्खलन को “राष्ट्रीय आपदा” घोषित करेंगे.

राहुल गांधी ने किया ट्वीट
राहुल गांधी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,""मोदी जी, वायनाड में भयानक त्रासदी का व्यक्तिगत रूप से जायजा लेने के लिए आपका धन्यवाद. यह एक अच्छा फैसला है. मुझे पूरा यकीन है कि एक बार जब प्रधानमंत्री तबाही की भयावहता को सामने से देखेंगे, तो वे इसे नेशनल डिज़ास्टर घोषित करेंगे."

यहां देखें पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार, 10 अगस्त को सुबह 11 बजे केरल के कन्नौर पहुंचेंगे. वहां से वे वायनाड में लैंडस्लाइड से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके बाद मोदी दोपहर 12:15 बजे लैंडस्लाइड से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. वे बचाव दलों से मौजूदा समय में चल रहे निकासी अभियानों के बारे में जानकारी लेंगे.

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी राहत शिविर और अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां लैंडस्लाइड से बचे लोग पुनर्वास की मांग कर रहे हैं. मोदी प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे और उनकी शिकायतें सुनेंगे. ऑफीशियल प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि इसके बाद प्रधानमंत्री एक रिव्यू मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे, जहां उन्हें घटना और चल रहे राहत की कोशिशों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोदी की वायनाड यात्रा की घोषणा की थी और उम्मीद जताई थी कि केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय आपदा और गंभीर आपदा घोषित करेगी. 30 जुलाई को वायनाड के चूरलमाला और मुंदक्कई में भारी लैंडस्लाइड हुई, जिससे व्यापक तबाही मची. 

इस लैंडस्लाइड में 400 से ज़्यादा लोगों की जान चली गई थी, जबकि 150 लोग अभी भी लापता हैं. सीएम ने कहा कि बरामद शवों के डीएनए नतीजों के बाद ही मृतकों की अंतिम संख्या की पुष्टि की जाएगी.

Trending news