TIME मैगज़ीन की 100 बाअसर शख्सियात में PM मोदी और शाहीन बाग की 'दादी' का नाम
Advertisement

TIME मैगज़ीन की 100 बाअसर शख्सियात में PM मोदी और शाहीन बाग की 'दादी' का नाम

टाइम मैगज़ीन की इस फहरिस्त में अलग-अलग शोबों (क्षेत्रों) में काम करते हुए दुनिया को मुतास्सिर (प्रभावित) करने वाले लोगों को शामिल किया जाता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया की मशहूर मैगज़ीन "TIME" ने साल 2020 की 100 बाअसर (प्रभावशाली) लोगों की फहरिस्त जारी की है. इस फहरिस्त में एक तरफ जहां वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी का नाम है वहीं दूसरी जानिब शाहीन बाग में अपनी मांगों को लेकर अड़ी रही 'दादी' भी शामिल हैं. टाईम मैगज़ीन की जानिब से हर साल जारी होने वाली इस फहरिस्त में अमेरिका के सद्र डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और बॉलीवुड अदाकार आयुष्मान खुराना का नाम भी शामिल है. 

टाइम मैगज़ीन की इस फहरिस्त में अलग-अलग शोबों (क्षेत्रों) में काम करते हुए दुनिया को मुतास्सिर (प्रभावित) करने वाले लोगों को शामिल किया जाता है. इस फहरिस्त में शामिल होने वाले पीएम मोदी इकलौते हिंदुस्तानी लीडर नेता हैं. 

fallback

इसके अलावा शाहीन बाग के सीएए मुखालिफ प्रोटेस्ट में जो प्रदर्शन हुआ था उसमें एक नाम का जिक्र बहुत बार आया. वह नाम बिल्‍किस बानो (दादी) का नाम. अब 82 साल की बिल्‍किस दादी को भी इस फहरिस्त में जगह मिली है. 82 साल की बिल्‍किस दादी एंटी सीएए प्रोटेस्ट के दौरान शाहीन बाग प्रदर्शन का जाना-पहचाना चेहरा थीं. लोग इस बात के लिए उनकी तारीफ कर रहे थे कि इस उम्र में भी वह किसी चीज के खिलाफ आवाज़ उठाने से पीछे नहीं हट रहीं. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news