PM मोदी ने 10 सूबों के वुज़राए आला की मुलाकात, कोरोना को लेकर कही यह बात
Advertisement

PM मोदी ने 10 सूबों के वुज़राए आला की मुलाकात, कोरोना को लेकर कही यह बात

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज 80 फीसद एक्टिव मामले दस सूबों में हैं इसीलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इन सभी राज्यों का किरदार बहुत बड़ा है. आज मुल्क में एक्टिव मामले 6 लाख से ज्यादा हो चुके हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: मुल्क में कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज मुल्क के 10 सूबों के वुज़राए आला से वर्चुअली मीटिंग की. इस दौरान वज़ीरे आज़म ने कोरोना वायरस से बचाव से मुतअल्लिक तमाम उपयों को ज़िक्र किया है और बताया कि हमारे यहां औसत मौत शरह पहले भी दुनिया के मुकाबले काफी कम थी. इत्मिनान की बात है कि ये लगातार और कम हो रही है. रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ता जा रहा है. इसका मतलब है कि हमारी कोशिशें कामयाब हो रही हैं. 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज 80 फीसद एक्टिव मामले दस सूबों में हैं इसीलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इन सभी राज्यों का किरदार बहुत बड़ा है. आज मुल्क में एक्टिव मामले 6 लाख से ज्यादा हो चुके हैं. जिन राज्यों में टेस्टिंग रेट कम है और जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है, वहां टेस्टिंग बढ़ाने की ज़रूरत सामने आई है. खासतौर पर बिहार, गुजरात, यूपी, मगरिबी बंगाल और तेलंगाना में टेस्टिंग बढ़ाने पर खास ध्यान देने की बात इस जायज़े में निकली है.

पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, मगरिबी बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के वुज़राए अलाा के साथ कोरोना वायरस पर चर्चा की. पीएम मोदी की पिछले 5 महीने में सूबों के वुज़ाराए आला के साथ ये सातवीं मीटिंग थी.

Zee Salam LIVE TV

Trending news