राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में, पैदल जा रहे थे हाथरस, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में, पैदल जा रहे थे हाथरस, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

काफिला रोके जाने के बाद, राहुल-प्रियंका पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े. दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कांग्रेस कारकुनों ने मुज़ाहिरा किया.

राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में, पैदल जा रहे थे हाथरस, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली: हाथरस मामले पर सियासत गरमाती जा रही है. साबिक कांग्रेस सद्र राहुल गांधी और जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा एक साथ पीड़ित परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से हाथरस के लिए निकले थे लेकिन ग्रेडर नोएडा में उनके काफिले को रोक दिया गया. काफिला रोके जाने के बाद, राहुल-प्रियंका पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े. दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कांग्रेस कारकुनों ने मुज़ाहिरा किया. डीएनडी पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. इस बीच राहुल गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस ने राहुल गांधी से कहा कि आपको आगे नहीं जाने देंगे, आपको गिरफ्तार कर रहे हैं. राहुल ने पुलिस से कहा कि मैं अकेले जाना चाह रहा हूं. जिसके बाद पुलिस ने कहा कि आप को दफा 188 के तहत गिरफ्तार कर रहा हूं. पुलिस ने कहा कि दफा 188 के तहत आप भीड़ के साथ नहीं जा सकते. राहुल गांधी ने पुलिस से पूछा कि हाथरस के पीड़ित परिवार से हम क्यों नहीं मिल सकते? 

राहुल गांधी ने रोके जाने पर ट्वीट करते हुए कहा, 'सीएम योगी आदित्यनाथ, दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता. उप्र में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है. इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय!'

कांग्रेस ने एक वीडिये शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा कि सत्य और अहिंसा की लड़ाई में हर बार हिंसा बाधक बनी है. लेकिन हर बार सत्य ने अहिंसा के बल पर हिंसा को हराया है. ऐसे ही यूपी की भाजपा सरकार ने श्री राहुल गांधई को सत्ता के बल पर रोकने की नाकाम कोशिश की है. बेटी के इंसाफ के लिए पैदल कूच जारी है.

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'हाथरस जाने से हमें रोका. राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बार-बार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियां चलाईं. कई कार्यकर्ता घायल हैं. मगर हमारा इरादा पक्का है. एक अहंकारी सरकार की लाठियां हमें रोक नहीं सकतीं. काश, यही लाठियां, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती.'

Zee Salaam LIVE TV

Trending news