डा. कफील पर कार्रवाई करने वाली पुलिस UP वज़ीर रघुवर सिहं पर क्यों है खामोश
Advertisement

डा. कफील पर कार्रवाई करने वाली पुलिस UP वज़ीर रघुवर सिहं पर क्यों है खामोश

मुल्क मुख़ालिफ़ बयानों को लेकर हुकूमत इनदिनों काफी अलर्ट है। डॉ कफील को गिरफ्तार करने का ताजा मामला सामने आया था। गौरतलब है अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गुज़िश्ता 12 दिसंबर को डा. कफील के ज़रिए दिए गए बयान को मुतनाज़ा क़रार देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने डॉ कफील को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था।

डा. कफील पर कार्रवाई करने वाली पुलिस UP वज़ीर रघुवर सिहं पर क्यों है खामोश

नई दिल्ली: मुल्क मुख़ालिफ़ बयानों को लेकर हुकूमत इनदिनों काफी अलर्ट है। डॉ कफील को गिरफ्तार करने का ताजा मामला सामने आया था। गौरतलब है अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गुज़िश्ता 12 दिसंबर को डा. कफील के ज़रिए दिए गए बयान को मुतनाज़ा क़रार देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने डॉ कफील को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं मुज़ाहिरे को लेकर यूपी के वज़ीर रघुवर सिंह ने भी मुतनाज़ा बयान बाज़ी की थी और दोनों ही लोगों ने यूपी के अलीगढ़ में ये बयानबाजी की थी। लेकिन रघुवर सिंह पर कार्रवाई नहीं करके यूपी पुलिस सवालों के घेरे में आकर खड़ी हो गई है, सवाल हैं कि आखिर रघुवर सिंह की बयान बाज़ी को लेकर रियासती पुलिस खामोश क्यों बैठी हुई है.

हालांकि गिरफ्तारी के वक्त डाक्टर कफील ने यूपी हुकूमत की तहवील में खुद को ग़ैर महफूज़ बताकर सनसनी फैला दी थी । मुज़ाहिरे में आ रहे मुतनाज़ा बयानों के बीच यूपी के वज़ीर रघुराज सिंह ने तो यहां तक कहा कि जो हिन्दुत्व की बात नहीं करेगा उसे यहां रहने नहीं दिया जायगा।डाक्टर कफील समेत दीगर लोगों के खिलाफ़ हो रही कारवाई पर एएमयू के साबिक़ तलबा सद्र ने सवाल उठाये. मुतनाज़ा बयान का इल्ज़ाम झेल रहे फैज़ुल हसन ने कहा कि जो ग़लत बयानी कर रहे हैं उन पर कारवाईहोनी चाहिए. लेकिन यूपी के वुज़रा इससे बाहर क्यों हैं.

मरकज़ी वज़ीर अनुराग ठाकुर के गोली मारने वाले बयान के दो दिन बाद जामियां नगर में पुलिस के सामने हुई फायरिंग हो या CAA के खिलाफ़ हो रहे मुज़ाहिरे में पहुंच रहे सियासी लीडरान के जज्बाती बयान दोनों सेअवाम के जज्बात से खिलवाड़ कर रहे हैं. फिर शरजील, डाक्टर कफील के खिलाफ़ एक्शन में दिख रही पुलिस इंतेज़ामियां रघुराज सिंह जैसे लीडरान को लेकर खामोश क्यों हैं.

Trending news