इस राज्य में टीपू सुल्तान के नाम पर रखी सड़कों को लेकर सियासत तेज़, BJP ने उठाए सवाल
Advertisement

इस राज्य में टीपू सुल्तान के नाम पर रखी सड़कों को लेकर सियासत तेज़, BJP ने उठाए सवाल

मुंबई में टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के नाम पर रखी सड़कों को लेकर सियासत का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी गोवंड़ी इलाके में पार्क का नाम टीपू सुल्तान (Tipu Sultan)के नाम पर रखने को लेकर जमकर सियासत हुई थी और इल्ज़ाम-तराशी की दौर चला था. 

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र के दारुल हुकूमत मुंबई में टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के नाम पर रखी सड़कों को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने इस पर सख्त एतराज़ जताया है और अब मेयर को चिट्ठी लिखकर नाम बदलने का मुतालबा किया है.

बीजेपी ने मेयर को लिखा खत
बीजेपी ने ज़ोरदार अंदाज में टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के नाम की दो सड़कों के नाम बदलने की मांग की है. इसके लिए बीएमसी में बीजेपी (BJP) दल के नेता प्रभाकर शिंदे की तरफ से मेयर किशोरी पेडणेकर की चिट्ठी लिखी है.

गौरतलब है कि साल 2001 में मुंबई के अंधेरी में भवन्स कालेज के पास की एक सड़क का नाम शेर ए मैसूर टीपू सुल्तान मार्ग रखा गया था. इसी तरह साल 2013 में गोवंडी की एक सड़क का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा गया था. अब बीजेपी पार्षद ने इन सड़कों के नाम बदलने की मांग की है.  

ये भी पढ़ें: Eng vs Ind 1st Test: विराट कोहली 'गोल्डन डक' पर आउट, फैंस को आया गुस्सा, सुनने पड़ रहे ऐसे-ऐसे ताने

 

शिवसेना का पलटवार
वहीं, शिवसेना ने बीजेपी की मुखालिफत को गैर ज़रूरी बताया है. BMC की स्थाई समिति के अध्यक्ष और शिवसेना (Shiv Sena)नेता यशवंत जाधव ने कहा कि जब इन दोनों सड़कों के नाम का प्रपोजल पास हुआ था. तब बीएमसी में बीजेपी भी शिवसेना के साथ हुकूमत में थी. उस दौरान बीजेपी ने इस प्रपोजल की मुखालिफत नहीं की थी. जाधव ने कहा कि अब शिवसेना और बीजेपी के रास्ते अलग हो चुके हैं तो ये मुद्दा क्यों उठाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के खर्चे पर पल रहीं शमिता शेट्टी? एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

 

याद रहे कि मुंबई में टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के नाम पर रखी सड़कों को लेकर सियासत का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी गोवंड़ी इलाके में पार्क का नाम टीपू सुल्तान (Tipu Sultan)के नाम पर रखने को लेकर जमकर सियासत हुई थी और इल्ज़ाम-तराशी की दौर चला था. इस बार भी अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि सियासत का ये दौर बहुत लंबा चलेगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news