Afghanistan: Taliban को आतंकवाद की लिस्ट से हटाएंगे बोले President Putin
Advertisement

Afghanistan: Taliban को आतंकवाद की लिस्ट से हटाएंगे बोले President Putin

 पुतिन (Putin) ने एक बैठक के दौरान कहा कि हम तालिबान (Taliban) से जुडे फैसलों में एकजुटता बनाए रखेंगे और इन्हें आतंकवाद की लिस्ट से हटाने पर विचार करेंगे.

Afghanistan: Taliban को आतंकवाद की लिस्ट से हटाएंगे बोले President Putin

नई दिल्ली: व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) ने तालिबान (Taliban) को लेकर बड़ा बयान दिया है, दरअसल अफ़गानिस्तान (Afghanistan) की स्तिथि को लेकर मॉस्को बैठक के बाद पुतिन (Putin) ने कहा कि रूस तालिबान (Taliban) को आतंकवाद की लिस्ट से हटा सकता है. लेकिन यह सयुंक्त राष्ट्र (United Nation) के स्तर पर होना चाहिए.

समाचार एजेंसी तास के मुताबिक पुतिन (Putin) ने एक बैठक के दौरान कहा कि हम तालिबान से जुडे फैसलों में एकजुटता बनाए रखेंगे और इन्हें आतंकवाद की लिस्ट से हटाने पर विचार करेंगे. बता दें 2003 में रूस ने ही तालिबान की आतंकवाद की श्रेणी में डाला था.

यह भी पढ़ें: Capt. Amarinder Singh की दोस्त Aroosa का पाकिस्तानी ISI से लिंक? होगी जांच

साथ ही पुतिन ने कहा कि रूस इस मामले में प्रगती चाहता है, इसलिए रूस तालिबान को आतंकवाद की लिस्ट से बाहर निकालने के करीब है. लेकिन यह फैसला उसी अमल में होना चाहिए जिस तरह तालिबान को आतंकवाद की लिस्ट में डालने के दौरान हुआ था.

साथ ही पुतिन ने कहा कि आतंकवाद की लिस्ट से तालिबान को निकालने के फैसले में वह अकेले शामिल नहीं हैं. हम तालिबान के प्रतिनिधियों के साथ सहयोग कर रहे हैं, हमने उन्हें मॉस्को के लिए भी दावत दी और अफ़गानिस्तान में भी हम उनके साथ राबते में रहेंगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news