Rahul Gandhi in J&K: क्या होगा राहुल गांधी का आज का शेड्यूल? जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2394395

Rahul Gandhi in J&K: क्या होगा राहुल गांधी का आज का शेड्यूल? जानें पूरी डिटेल

Rahul Gandhi in J&K: राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर हैं. बीते रात उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ फेमस रेस्टोरेंट पर खाने का लुत्फ उठाया और फिर लाल चौक पर आइसक्रीम खाई.

Rahul Gandhi in J&K: क्या होगा राहुल गांधी का आज का शेड्यूल?  जानें पूरी डिटेल

Rahul Gandhi in J&K: विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल शाम श्रीनगर के अहदूस रेस्तरां में अपने सहयोगियों के साथ डिनर किया और बाद में लाल चौक पर आइसक्रीम का मज़ा लिया. अहदूस को शहर के फेमस रेस्टोरेंट्स में से एक माना जाता है, जो अपनी कश्मीरी 'वाज़वान' खासियत के लिए फेमस है.

क्या है राहुल गांधी का आज का प्रोग्राम?

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को श्रीनगर पहुंचे, जहां उत्साही भीड़ ने उनका स्वागत किया. दोनों नेता गुरुवार को सुबह 10 बजे श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद 11.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद वे दोपहर 2.15 बजे जम्मू के लिए उड़ान भरेंगे और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे.

नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक के साथ मीटिंग

इलाके में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं क्योंकि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के विकल्प तलाश रही हैं. कांग्रेस नेतृत्व नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने की उम्मीद है, जो दोनों ही इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं.

राम माधव गए हैं नेताओं से मिलने

भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेता राम माधव को चुनाव से पहले स्थानीय नेताओं से बातचीत करने के लिए श्रीनगर भेजा है. माधव ने 2015 में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने मुफ़्ती सईद और बाद में महबूबा मुफ़्ती के साथ मिलकर काम किया था.

इलेक्शन कमीशन का चुनाव का ऐलान

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने 16 अगस्त को ऐलान किया कि जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे और परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. जम्मू-कश्मीर में कुल 87.09 लाख मतदाता हैं, जिनमें 44.46 लाख पुरुष, 42.62 लाख महिलाएं और 3.71 लाख पहली बार मतदान करने वाले मतदाता शामिल हैं. केंद्र शासित प्रदेश में 11,800 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा.

Trending news