मुंबई में 'INDIA' गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, मोदी पर बरसे राहुल; कहा, "56 इंच की छाती नहीं है खोखला..."
Advertisement

मुंबई में 'INDIA' गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, मोदी पर बरसे राहुल; कहा, "56 इंच की छाती नहीं है खोखला..."

Rahul Gandhi Speech in Mumbai:  मुंबई में रैली संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं पहली यात्रा में 4 हजार किमी चला उसके बाद इस यात्रा में 6 हजार किमी चला. इस दौरान मैंने जो देखा उन्हें शब्दों में नही बता सकता. नरेंद्र मोदी सिर्फ मास्क है, मुखौटा है जैसे ये बालीवुड के एक्टर हैं उन्हें भी रोल दिया गया है.

 मुंबई में 'INDIA' गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, मोदी पर बरसे राहुल; कहा, "56 इंच की छाती नहीं है खोखला..."

Rahul Gandhi Speech in Mumbai: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके पर मुबंई के शिवाजी स्टेडियम में अपोजिशन अलायंस 'इंडिया' के सभी सहयोगी दलों के नेताओं ने एक मंच आकर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने खिताब करते हुए मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर बरसे.

रैली संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं पहली यात्रा में 4 हजार किमी चला उसके बाद इस यात्रा में 6 हजार किमी चला. इस दौरान मैंने जो देखा उन्हें शब्दों में नही बता सकता. नरेंद्र मोदी सिर्फ मास्क है, मुखौटा है जैसे ये बालीवुड के एक्टर हैं उन्हें भी रोल दिया गया है. 56 इंच की छाती नही है खोखला आदमी है.

उन्होंने कहा, "मणिपुर में एक शक्ति ने सिविल वार बना रखा है.धारावी को देखिए.. धारावी देश का हुनर कैपिटल है, इन्हें यही वो शक्ति उठाकर बाहर फेंक देगी. वो शक्ति इनकी जिंदगी बर्बाद करने में लगी है. चाइना में एक शहर है उससे धारावी का मुकाबला है. मेड इन मुंबई मेड इन धारावी मेड इन चाइना को उड़ाकर फेंक देगा.  22 लोगों के पास देश का उतना धन है जितना देश के 70 करोड़ लोगो के पास है.

राहुल गांधी ने आगे कहा, "देश में आज 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. मुझ पर केस लगाओ कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरे घर ईडी वाले आए 50 घंटे बिठाया ईडी के अफसर ने मुझसे कहा आप किसी से नहीं डरते हो मोदी को हरा सकते हो. मैं राहुल गांधी नही हिंदुस्तान की आवाज हूं मोदी जी के पास करप्शन की मोनोपोली है ये लोग नेशनल लेवल पर वसूली कर रही है." 

हम फिर से कारवां बनाने का हौसला रखते हैं; तेजस्वी यादव
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी खिताब किया और उन्होंने राहुल गांधी को पूरे देश में यात्रा करने के लिए धन्यवाद दिया. इसके अलावा तेजस्वी सत्तारूढ़ पार्टी पर हमाल बोलते हुए कहा कि देश के संवैधानिक संस्थाओं को हाईजैक किया जा रहा है. चुनी हुई सरकारों को खरीदा जा रहा है. ED-CBI से डराकर तोड़ा जा रहा है. सच नहीं सिर्फ झूठ चलाया जा रहा है, ऐसे वक्त में राहुल गांधी ने देश के संविधान को बचाने के लिए जो यात्रा की है इसके लिए उनका दिल से धन्यवाद करते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हम सब मिलकर इस देश के संविधान और भाईचारा को बचाने के लिए एकजुट हुए हैं. हमारी लड़ाई व्यक्तिगत रूप से पीएम नरेंद्र मोदी से नहीं है बल्कि उनकी विचारधारा से है. उन्होंने कहा, "मुल्क का सबसे बड़ा दुश्मन महंगाई और बेरोजगारी है." 

तेजस्वी यादव ने कहा, "महाराष्ट्र में MLAs को खरीदा जा रहा था, डराया जा रहा था. आज महाराष्ट्र सरकार में जितने लोग बैठे हैं वो नेता नहीं डीलर हैं. वो शरद पवार, राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे के नाम पर वोट लेकर BJP से डील कर लेते हैं. अच्छा हुआ डरे हुए लोग चले गए. हम फिर से कारवां बनाने का हौसला रखते हैं."

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को दी बधाई
वहीं, सपा नेता अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को बधाई दी. उन्होंने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा,  "मुंबई में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने के लिए बधाई! चुनाव की तारीखों की घोषणा की वजह से व्यस्तता के कारण हम इसके लिए यहीं से ये ऐलान करते हैं कि देश की एकता और तरक़्क़ी चाहने वाले हम सब एक सोच के देशप्रेमी दल, पूरी तरह से आपसी सहयोग और मुल्क की सौहार्दप्रिय जनता के समर्थन से इस बार भाजपा को ऐतिहासिक रूप से पराजित करेंगे. भाजपा को हराएंगे, इंडिया को जिताएंगे! भाजपा हारेगी, देशवासी जीतेंगे! भाजपा हटाओ, देश बचाओ! भाजपा हटाओ, नौकरी पाओ! भाजपा हटाओ, संविधान बचाओ! भाजपा हटाओ, आरक्षण बचाओ!"

Trending news