तेज रफ्तार हमसफर में रेलकर्मी हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, डेढ़ घंटे तक पिटने के बाद तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2428732

तेज रफ्तार हमसफर में रेलकर्मी हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, डेढ़ घंटे तक पिटने के बाद तोड़ा दम

Railway Employee Mob Lynching: सुपर फास्ट ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस में मॉब लिंचिंग की घटना हुई है. एसी बोगी में सफर कर रहे यात्रियों ने रेलवे कर्मचारी प्रशांत कुमार को 11 साल की नाबालिग के साथ छेड़छाड़ के आरोप में करीब डेढ़ घंटे तक पिटाई की. जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने दोनों तरफ से शिकायत दर्ज कर ली है.

तेज रफ्तार हमसफर में रेलकर्मी हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, डेढ़ घंटे तक पिटने के बाद तोड़ा दम

Molestation In Train: बिहार के बरौनी से नई दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस की एसी बोगी में सवार एक रेलवे कर्मचारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.  मृतक पर आरोप था कि उन्होंने उसी बोगी में सवार एक 11 साल की नाबालिग लड़की के साथ चेड़छाड़ की थी.  पुलिस ने मृतक रेलवे कर्मचारी की पहचान प्रशांत कुमार के रूप में की है. वहीं, इस मामले में पीड़िता लड़की की मां ने प्रशांत कुमार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई. जबिक प्रशांत कुमार के परिवार वालों ने भी इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कराया है.

11 साल की नाबालिग के साथ छेड़छाड़ा का आरोप
पुलिस के मुताबिक,  सीवान का रहने वाला एक परिवार बुधवार को बरौनी से नई दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस में चढ़ा था और रात करीब 11.30 बजे ग्रुप डी रेलवे कर्मचारी प्रशांत कुमार ने परिवार की 11 साल की लड़की को अपनी सीट पर बैठाया. रेलवे कर्मचारी पर आरोप है कि जब लड़की की मां शौचालय गई तो कुमार ने कथित तौर पर लड़की से छेड़छाड़ की.

पुलिस ने बताया कि जैसे ही महिला वॉशरूम से बाहर आई तो बच्ची दौड़कर उसके पास पहुंची और उससे लिपटकर रोने लगी. इसके बाद लड़की ने अपनी मां को सारी बात बताई. इसके बाद मां ने अपने पति, ससुर और ट्रेन के एम1 (एसी III टियर इकोनॉमी) कोच में मौजूद अन्य मुसाफिरों को भी इसकी जानकारी दी.

यात्रियों नें डेढ़ घंटे तक की पिटाई 
ट्रेन लखनऊ के ऐशबाग जंक्शन पर जैसे ही पहुंची तो गुस्साए यात्रियों और परिवार के सदस्यों ने प्रशांत कुमार को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की. बताया जा रहा है कि कानपुर सेंट्रल पहुंचने तक उसकी पिटाई की गई, जो करीब डेढ़ घंटे की दूरी पर है.

 यह भी पढें:- पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाले शाहरुख पठान समेत 10 आरोपी बरी, कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

 

इसी दौरान किसी ने इस घटना की सूचना की जीआरपी को दी. जीआरपी ने उन्हें काफी खराब हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.  अफसरों ने बताया कि लड़की के परिवार वालों ने प्रशांत कुमार पर यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है तो वहीं कुमार के परिवार ने हत्या की शिकायत दर्ज कराई है.

प्रशांत के चाचा ने लगाए ये आरोप
इस मामले को लेकर कुमार के चाचा पवन कुमार ने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के समस्तपुर गांव में रहने वाले परिवार को स्थानीय पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने  बताया कि उसे पीट-पीटकर मार डाला गया है. उन्होंने पूछा, "प्रशांत उस तरह का आदमी नहीं था. ऐसा लगता है कि उसे एक साजिश के तहत मार दिया गया. उसे इतनी देर तक पीटा गया, क्या आसपास रेलवे पुलिस बल का कोई जवान नहीं था."

एसपी ने क्या कहा?
वहीं, इस, मामले को लेकर एसपी जीआरपी (प्रयागराज) अभिषेक यादव ने कहा, "जब ट्रेन ऐशबाग स्टेशन पार कर गई, तो लड़की ने कहा कि उसके साथ छेड़छाड़ की गई है. उसके परिवार के सदस्यों और अन्य यात्रियों ने आरोपी की पिटाई की और कानपुर सेंट्रल पर आरोपी को जीआरपी को सौंप दिया गया."

Trending news