चाची का कत्ल कर 8 टुकड़ों में काटकर 8 जगह फेका; 'हरे कृष्ण’ आंदोलन से जुड़ा था आरोपी
Advertisement

चाची का कत्ल कर 8 टुकड़ों में काटकर 8 जगह फेका; 'हरे कृष्ण’ आंदोलन से जुड़ा था आरोपी

 Man kills Aunt and Chopes into pieces in Rajasthan: यह मामला राजस्थान के जयपुर का है, जहां एक भतीजे ने अपनी चाची की हत्या कर शव को टुकड़ों में काटकर जयुपर-दिल्ली मार्ग पर फेक दिया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

मृतका सरोज

 Man kills Aunt and Chopes into pieces in Rajasthan: दिल्ली में हुए श्रद्धा मर्डर केस जैसा एक मामला राजस्थान के जयपुर में भी सामने आया है, जहां एक शख्स ने कथित तौर पर अपनी चाची का मर्डर कर लाश के टुकड़े-टुकड़े करने के बाद दिल्ली राजमार्ग के पास अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया. शनिवार को पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है. 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपनी चाची की हत्या करने के बाद पुलिस को सूचित किया कि उसकी चाची गायब है और उसने अन्य रिश्तेदारों के साथ अपनी चाची की तलाश कर रहा था. हालांकि, पुलिस को उस पर शक हुआ और उससे पूछताछ की, जिसके बाद उसने खुलासा किया कि उसने 11 दिसंबर को अपनी चाची को हथौड़े से मारकर मौत के घाट उतार दिया था. 

’हरे कृष्ण’ आंदोलन से जुड़ा था आरोपी 
पुलिस ने बताया कि अनुज शर्मा उर्फ अचत्य गोविंद दास (33) को इस मामले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. शर्मा पिछले सात-आठ वर्षों से ’हरे कृष्ण’ आंदोलन से जुड़ा हुआ था. हालांकि, जयपुर में संगठन के एक प्रवक्ता ने कहा कि शर्मा अपनी मां की मौत के बाद पिछले एक साल से संगठन में सक्रिय नहीं थे. 

बार-बार बयान बदलने से पुलिस को हुआ शक 
शर्मा ने 11 दिसंबर की रात पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी चाची सरोज शर्मा (65) सुबह मंदिर गई थी और तभी से गायब हैं. पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि शर्मा के बयान भ्रामक थे और बार-बार बदल रहे थे, जिसके बाद उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. सीसीटीवी फुटेज में वह सूटकेस लेकर अपने घर से निकलते हुए नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि एक रिश्तेदार ने उसे घर की रसोई के पास खून के धब्बे साफ करते हुए भी देखा था.

पति की मौत के बाद भतीजे के साथ रह रही थी मृतका 
पुलिस ने बताया कि इसके बाद, शक की बुनियाद पर अनुज शर्मा को 13 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था. पूछताछ के दौरान, उसने अपनी चाची के सिर पर हथौड़े से वार कर उसका कत्ल करने की बात कबूल की. उन्होंने कहा कि सरोज शर्मा आरोपी के पिता के बड़े भाई की बीवी थी और 1995 में अपने पति की मौत के बाद से आरोपी के साथ ही रह रही थी.अनुज शर्मा की मां की पिछले साल मौत हो गई थी. 

इस तरह हत्या में बदल गई बहस 
पुलिस उपायुक्त (उत्तर) पेरिस देशमुख ने बताया कि 11 दिसंबर को अनुज शर्मा के पिता इंदौर गए थे और आरोपी और पीड़िता उस दिन घर में अकेले थे.अनुज शर्मा दिल्ली जाना चाहता था लेकिन महिला ने मना कर दिया था. उन्होंने कहा कि इससे उन दोनों के बीच गरमागरम बहस हुई और उसने हथौड़े से उस पर वार कर दिया. घटना किचन में हुई थी. पुलिस ने कहा कि आरोपी अपनी चाची की लाश को घसीटते हुए बाथरूम में ले गया और मार्बल कटर से उसके आठ-दस टुकड़े कर दिए. आरोपी ने जिस्म के अंगों को एक सूटकेस में भरा और दिल्ली राजमार्ग पर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया. घटना सामने आने के बाद मृतका के जिस्म के ज्यादातर हिस्से बरामद कर लिए गए हैं. 

Zee Salaam

Trending news