49 गेंदों में शतक लगाने वाले इस भारतीय बल्लेबाज ने IPL में किया डेब्यू, पढ़ें और रिकॉर्ड
Advertisement

49 गेंदों में शतक लगाने वाले इस भारतीय बल्लेबाज ने IPL में किया डेब्यू, पढ़ें और रिकॉर्ड

रजत ने 36 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 2253 रन बनाए. इस दौरान पाटीदार ने 6 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल का आगाज हो चुका है. पहले मुकाबला चेंपियन मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के दरमियान खेला जा रहा. मैच में RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. दोनों ही टीमों एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खेल रहे हैं. लेकिन RCB में एक तूफानी बल्लेबाज ने डेब्यू किया है. इस बल्लेबाज का ने महज 49 गेंदों में शतक लगाकर सबकी नजरें अपनी ओर आकर्षित करली थीं. 

इस बल्लेबाज का नाम है रजत पाटीदार (Rajat Patidar). रजत को RCB ने IPL ऑक्शन के दौरान 20 लाख रुपये में खरीदा है. रजत बल्लेबाजी के साथ साथ बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं. पाटीदार मध्य प्रदेश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. 

रजत ने 36 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 2253 रन बनाए. इस दौरान पाटीदार ने 6 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए. इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में रजत ने 37 मैच खेलकर 1246 रन बनाए हैं. लिस्ट ए में उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Free में देखना चाहते हैं IPL के सभी मैच तो पढ़ें यह खबर, आज से होने जा रहा है आगाज

रजत पाटीदार ने उस समय सुर्खियां बंटोरी थीं जब उन्होंने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी (Sayyed Mushtaq Ali Trophy) में रजत पाटीदार ने गोवा के खिलाफ तूफनी इनिंग खेलते हुए महज़ 51 गेंदों में 96 रन बनाए थे. जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे. रजत धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Schedule: जानिए किस स्टेडियम में खेले जाएंगे कितने मैच, यहां देखें पूरा शेड्यूल

इसके अलावा उन्होंने आरसीबी कैंप में खेले गए अभ्यास मैच में उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों में 104 रन बनाकर सभी दिग्गजों को दिखा दिया था कि वो किस तरह के खिलाड़ी हैं. ऐसे में RCB ने उन्हें इस साल के पहले ही मुकाबले में खेलने के मौका दिया और रजत के पास भी ये बेहतरीन मौका है , कि वो अपनी काबिलियत को सबके सामने रखें. 

रजत पाटीदार मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. 1 जून 1993 को उनका जन्म हुआ था. मध्य प्रदेश की तरफ रणजी ट्रॉफी खेलते हुए उन्होंने साल 2018-19 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news