Rajendra Nagar में छात्रों की मौत पर किस नेता ने क्या कहा? राहुल ने उठाए अहम सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2356810

Rajendra Nagar में छात्रों की मौत पर किस नेता ने क्या कहा? राहुल ने उठाए अहम सवाल

Rajendra Nagar Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर में तीन आईएएस की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स की मौत हो गई है. अब इस मामले में अलग-अलग नेताओं के बयान आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर

Rajendra Nagar में छात्रों की मौत पर किस नेता ने क्या कहा? राहुल ने उठाए अहम सवाल

Rajendra Nagar Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर में तीन आईएएस एस्पाइरेंट की मौत के बाद अलग-अलग नेताओं के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. कांग्रेस एमपी राहुल गांधी ने तीनों स्टूडेंट्स को श्राद्धांजली अर्पित की है. राहुल ने इसे "कलेक्टिव फेलियर ऑफ सिस्टम" बताते हुए रायबरेली के सांसद ने कहा कि प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है.

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

लोकसभा में विपक्ष के नेता ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली में एक इमारत के बेसमेंट में जलभराव के कारण प्रतियोगी छात्रों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. कुछ दिन पहले बारिश के दौरान करंट लगने से एक छात्र की मौत हो गई थी. मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं."

राहुल गांधी ने आगे लिखा,"बुनियादी ढांचे का यह पतन व्यवस्था की सामूहिक विफलता है. असुरक्षित निर्माण, खराब नगर नियोजन और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत आम नागरिक अपनी जान गंवाकर चुका रहा है. सुरक्षित और आरामदायक जीवन हर नागरिक का अधिकार है और सरकारों की जिम्मेदारी है."

प्रियंका गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी घटना की निंदा की. उन्होंने ट्वीट किया, "हाल ही में पटेल नगर में एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई. यह लापरवाही और कुप्रबंधन की पराकाष्ठा है कि दूर-दूर से अपने सपने पूरे करने यहां आने वाले बच्चों की जिंदगी उनसे छीन ली जा रही है."

प्रियंका गांधी ने कहा,"यह आपराधिक और गैरजिम्मेदाराना है. जवाबदेही तय की जानी चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रतियोगी छात्रों के रहने वाले क्षेत्रों में हर निर्माण, हर गतिविधि जो अवैध और जीवन के लिए खतरा है, उसे ठीक किया जाना चाहिए."

बीजेपी ने की आलोचना

इस मामले में बीजेपी स्टेट प्रेसिडेंट विरेंद्र सचदेवा का बयान आया है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा,"राजेन्द्र नगर की दुर्घटना पर अब कोई जवाबदेही लेने को तैयार नहीं है, यह हादसा नहीं हत्या है. दिल्ली में पूरे देश के बच्चे उज्ज्वल भविष्य के सपने के साथ आते हैं और इस तरह की दुर्घटनाओं में उन्हें जान गंवानी पड़ जाती है जो कि दिल्ली की भ्रष्ट सरकार में आम हो गई हैं.

1 करोड़ की सहायता राशि
उन्होंने आगे कहा,"जिस तरह कल रात साउथ पटेल नगर में दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से 3 बच्चों की जान चली गई उसके लिए पूर्ण रूप से दिल्ली सरकार जिम्मेदार है, मैं मरने वाले प्रत्येक छात्र के परिवारों को 1 करोड़ रुपये के सहायता राशि की माँग करता हूँ." लगातार इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को देखते हुए आतिशी के इस्तीफे और सभी स्थानीय सरकारी अधिकारियों के निलंबन की मांग करता हूं. मैं अपने आज के सभी कार्यक्रमों, समारोहों और बैठकों को मृतक छात्रों के शोक में रद्द करता हूं.

प्रियंका चतुर्वेदी ने कही ये बात

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "राजेंद्र नगर में कोचिंग क्लास के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की खबर पढ़कर दिल दहल गया. उम्मीद है कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी और उनकी गैरजिम्मेदारी के लिए उन्हें सजा मिलेगी."

क्या है पूरा मामला?

बता दें, ओल्ड राजेंद्र नगर में राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों - तानिया सोनी (25), श्रेया यादव (25) और नेविन डालविन (28) की मौत हो गई. बेसमेंट में एक लाइब्रेरी थी, जहां कई छात्र मौजूद थे. पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और समन्वयक देशपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर गैर इरादतन हत्या और लापरवाही के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

Trending news