"कई सपा उम्मीदवारों की हार के जिम्मेदार है ओवैसी, AIMIM को साबित करनी चाहिए यह बात"
Advertisement

"कई सपा उम्मीदवारों की हार के जिम्मेदार है ओवैसी, AIMIM को साबित करनी चाहिए यह बात"

भाजपा का कहना है कि 25 विधायक विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करने की योजना बना रहे थे, लेकिन (सदन से) इस्तीफा देना और फिर से जीतना आसान नहीं है.’’ 

File PHOTO

मुंबई: एनसीपी की महाराष्ट्र इकाई के चीफ जयंत पाटिल ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कई सपा उम्मीदवारों की हार के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) जिम्मेदार थी, जिसने भाजपा के लिए चुनाव जीतने की राह आसान की और ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी को अपने कदमों से हकीकी इरादों को साबित करना चाहिए. पाटिल ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के सहयोगी और सेहत मंत्री राजेश टोपे ने एआईएमआईएम के औरंगाबाद से लोकसभा मेंबर इम्तियाज जलील से मुलाकात की और उनके एक करीबी रिश्तेदार के निधन पर शोक व्यक्त किया.

उन्होंने कहा कि ऐसी मीटिंगों में राजनीति पर चर्चा नहीं की जा सकती है. पाटिल ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के कई उम्मीदवारों की हार के लिए एआईएमआईएम जिम्मेदार थी. एआईएमआईएम को यह साबित करना चाहिए कि उसे समान विचारधारा वाली पार्टी माना जा सकता है और उसे अपनी भड़काऊ भाषा छोड़ देनी चाहिए.’’ वह जलील के उस बयान का जवाब दे रहे थे कि एआईएमआईएम शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के साथ गठबंधन के लिए तैयार है, जिससे वह तीन पहियों वाले ऑटोरिक्शा से एक "आरामदायक कार" बन जाएगी.

नहीं थम रहा है हिजाब विवाद; 231 स्टूडेंट्स ने धरणे पर बैठ एग्जाम देने से किया इंकार

केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रावसाहेब दानवे के इस दावे पर कि सत्तारूढ़ एमवीए के 25 विधायक चुनाव नजदीक आने पर पाला बदलने के लिए तैयार हैं, पाटिल ने कहा कि भाजपा विधायक भी खुश हैं, क्योंकि राज्य सरकार तरक्कियाती कामों के लिए पैसा मुहैया करा रही है, जबकि विधायक निधि में एक करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गई है. राकांपा नेता और मंत्री ने कहा, ‘‘एमवीए विधायकों के पाला बदलने का कोई सवाल ही नहीं है. अगर कोई टूट होती है, तो वह फिर से विधानमंडल में नहीं दिखेगा, क्योंकि लोग उसे सबक सिखाएंगे.

The Kashmir Files पर इस दिग्गज नेता का बड़ा बयान; कहा नफरत बढ़ाने के लिए बनाई गई फिल्म

भाजपा का कहना है कि 25 विधायक विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करने की योजना बना रहे थे, लेकिन (सदन से) इस्तीफा देना और फिर से जीतना आसान नहीं है.’’ इससे पहले दिन में टोपे ने कहा कि यदि एआईएमआईएम गठबंधन करना चाहती है, तो जलील को राकांपा के सीनियर नेताओं से बात करनी चाहिए. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने एआईएमआईएम सांसद की मां के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए शुक्रवार रात जलील की हिराइश पर जाने का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मैंने अभी केवल उनकी बात सुनी.’’ 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news