बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड मामले, मुंबई में नई पाबंदियों का इमकान
Advertisement

बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड मामले, मुंबई में नई पाबंदियों का इमकान

पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 81,466 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस जानलेवा मर्ज़ से 469 लोगों की मौत हो चुकी है.

बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड मामले, मुंबई में नई पाबंदियों का इमकान

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में आए दिन तेज़ी से इज़ाफ़ा होता जा रहा है. कोरोना वायरस की बेकाबू राफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ाकर रख दी है.  पिछले 24 घंटे में भारत में 81,466 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस जानलेवा मर्ज़ से 469 अफ़राद की मौत हो चुकी है.  

महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर
भारत में सब से ज़्यादा महाराष्ट्र में कोरोना के केस (Maharashtra corona Cases) दर्ज किए गए हैं. मुंबई (Mumbai cornora) में कोरोना के नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. मुंबई में सिर्फ 1 अप्रैल को 8646 मामले दर्ज किए गए हैं. इन बढ़ते हुए मामलों को देख कर मुंबई शहर में कुछ और पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. धार्मिक स्थानों को पुरी बंद किया जा सकता है. होटलों में बैठनी की क्षमता को 50 प्रतिशत तक की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की निकाह को लेकर बड़ी बैठक, हुए ये अहम फैसले

इन राज्यों में भी बढ़ रहा है कोरोना
उसके अलावा दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं.  मुल्क में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों में 5 राज्यों, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब में सिर्फ 78.9 फीसदी कोरोना के मामले दर्ज किए गए है.

ये भी पढ़ें: Anand Mahindra ने पूरा किया अपना वादा, टी नटराजन को भेजी नई SUV कार, देखिए PHOTOS

भारत सरकार की टिकाकरण मुहिम
इस मर्ज़ को रोकने लिए भारत सरकार ने निहायत जोर-शोर से टिकाकरण का सिलसिला जारी रखा है. सरकार कोशिश कर रही है कि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) के मुताबिक, 1 अप्रैल को 36 लाख 71 हज़ार लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है.  जबकि मुल्क भर में अब तक 6 करोड़ 87 लाख 71 हज़ार 138 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. 

 

Trending news