रोहित शर्मा नहीं बन पाएंगे Team India के कप्तान! ये खिलाड़ी मारेगा बाजी
Advertisement

रोहित शर्मा नहीं बन पाएंगे Team India के कप्तान! ये खिलाड़ी मारेगा बाजी

रोहित शर्मा के खेल पर एक नजर डालें तो पता चलता है कि उन्हेंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी बेहतर तरीके से नहीं निभाई.

रोहित शर्मा फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रेकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल में ऐलाान किया कि वह टी-20 फार्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं करेंगे. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) होने के बाद कोहली अपने ओहदे से इस्तीफा दे देंगे. अब लोगों के जेहन में यह सवाल उठ रहा है कि टी-20 टीम का कप्तान कौन होगा.

रोहित शर्मा के कप्तान बनने की दावेदारी कमजोर 
जब विराट कोहली ने (Virat Kohli) टी-20 टीम से इस्तीफा देने का ऐलान किया, इसके बाद टी-20 टीम (T-20 Team) की कैप्टेनसी के दावेदारों में सबसे बड़ा नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आ रहा था. लेकिन बताया जाता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों से ये मौका फिसल सकता है.

रोहित शर्मा का बल्ला ज्यादातर खामोश रहा 
रोहित शर्मा के खेल पर एक नजर डालें तो पता चलता है कि उन्हेंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी बेहतर तरीके से नहीं निभाई. 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी. रोहित शर्मा का बल्ला भी ज्यादातर मौकों पर खामोश रहा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 13 मैचों में 29.30 की औसत 127.42 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए, लेकिन उन्होंने महज एक 50 लगाया. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारतीय टीम का हिस्सा बने जम्मू के उमरान मलिक, IPL में कर दिखाया यह कारनामा

ऋषभ पंत हो सकते हैं टी-20 टीम के कप्तान
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले साल 35 साल के हो जाएंगे, ऐसे में वो टीम इंडिया (Team India) के लॉन्ग टर्म कप्तान नहीं बन सकते. बीसीसीआई को ऐसे खिलाड़ी की तलाश है जो लंबे वक्त तक कैप्टनसी की जिम्मेदारी संभाल सकता है. जानकारों के मुताबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी-20 टीम की कप्तान संभल सकते हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV 

Trending news