'महिला होकर महिला के साथ गलत कैसे होने दिया', निर्मला ने की माफी की मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1277725

'महिला होकर महिला के साथ गलत कैसे होने दिया', निर्मला ने की माफी की मांग

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की तरफ से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर टिप्पी किए जाने का मामला बढ़ता जा रहा है. इस मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने को कहा है.

Nirmala

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लोकसभा में अपनी पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) के खिलाफ टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की. 

राज्यसभा में बोलते हुए सीतारमण ने कहा, "लोकसभा में विपक्ष के नेता की तरफ से 'राष्ट्रपति' के संबंध में आपत्तिजनक बयान दिया गया था, जिसमें उन्हें 'राष्ट्रपत्नी' कहकर एक लिंग आधारित आपत्तिजनक बयान का इस्तेमाल किया गया था. यह सामान्य समझ है कि 'राष्ट्रपति' लिंग तटस्थ हैं जो 'देश के नेता' का प्रतिनिधित्व करते हैं और इसलिए मुझे लगता है कि यह जुबान फिसलना नहीं बल्कि राष्ट्रपति के खिलाफ जानबूझकर किया गया लिंग आधारित आपत्तिजनक अपमान है."

राष्ट्रपति मुर्मू के सफर के बारे में बात करते हुए सीतारमण ने कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय से आने वाले एक स्वनिर्मित व्यक्ति हैं, जिन्होंने विधायक, मंत्री और राज्यपाल के रूप में सेवा की है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को देश से मांगनी चाहिए माफी, राष्ट्रपति पर टिप्पणी पर बोलीं स्मृति

उन्होंने कहा, "जब पूरा देश इस समय 'राष्ट्रपति' के रूप में उनके चयन पर खुशी मना रहा है, तो लोकसभा में विपक्ष के नेता ने उन्हें 'राष्ट्रपत्नी' कहा, जो भारत की राष्ट्रपति का अपमान है." माफी की मांग करते हुए, सीतारमण ने कहा, "मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग करती हूं, जो खुद एक महिला हैं, उन्होंने कैसे 'राष्ट्रपति' के खिलाफ कुछ गलत होने दिया." सीतारमण ने कहा कि सोनिया गांधी को भारत और देश की राष्ट्रपति से माफी मांगनी चाहिए. यह राष्ट्रपति का अपमान करने का एक जानबूझकर और अप्रत्याशित प्रयास है.

इससे पहले केंद्रीस मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और उसके नेता अधीर रंजन चौधरी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस और उसके नेता से माफी मांगने के लिए कहा है. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जी ने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news