Gujarat Congress Bajrang Dal: गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर गुरुवार देर रात को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. साथ ही कांग्रेस प्रदेश कार्यालय का नाम बदलकर हस हाउस लिख दिया. इसके अलावा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर भी हज हाउस का स्टिकर-पोस्टर लगा दिया. बताया जा रहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने यह कदम गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के एक बयान पर उठाया है, जिसमें जगदीश ठाकोर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का जिक्र किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल कुछ दिनों पहले ही गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने अल्पसंख्यक समुदायों के लिए एक चुनावी सभा को खिताब किया था. इस मौके पर जगदीश ठाकोर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का जिक्र किया था जिसमें कहा गया थाा कि देश की तिजोरी पर पहला हक़ अल्पसंख्यकों का है.


वीडियो भी देखिए:


ठाकोर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान की वजाहत करते हुए कहा था कि कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री विश्वास के साथ कहते थे कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. कांग्रेस जानती है कि ऐसा कहने से पार्टी को कितना नुकसान हुआ है, लेकिन वह अभी भी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करेगी.''


जगदीश ठाकोर ने ये भी कहा था कि कांग्रेस ने हमेशा अल्पसंख्यकों का समर्थन किया है और अपनी विचारधारा को कभी नहीं बदला, चाहे वह सत्ता में हो या नहीं. उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि देश में हो रहे सांप्रदायिक दंगों के पीछे कौन हैं और उन्हें इससे कैसे फायदा होता है. हम जानते हैं और अभी भी इसके शिकार हैं. हमें इसके जाल में न फंसने के बारे में काफी सतर्क रहना चाहिए."


बीजेपी ने दी है कड़ी प्रतिक्रिया
वहीं, जगदीश ठाकोर के इस बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सख्त रद्देअमल का इजहार किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा है कि यह विचारों और कार्यों में अंतर है. भाजपा और पीएम मोदी के लिए देश के संसाधनों पर गरीबों का पहला अधिकार है. जबकि कांग्रेस के लिए- तिजोरी/ संसाधनों पर पहला अधिकार एक समुदाय का है.''



गौरलब है कि इसी साल गुजारत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर तमाम पार्टियों ने अपनी चुनावी एक्टिविटी बढ़ा दी है. कांग्रेस भी चुनावी मुहिम में मसरूफ हो गई है. ठाकोर ने पार्टी के राज्य अल्पसंख्यक विभाग की ओर से आयोजित समारोह में ये बातें कही थीं.


ये भी पढ़ें :CBSE 10th Result 2022 Live Update: दो बजे आएगा CBSE बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, तैयार रखें जरूरी चीजें