मौलवी को पड़ी भारी Lockdown की खिलाफवर्ज़ी, पुलिस ने किया 14 दिन क्वॉरंटीन

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे समेत सभी मज़हबी मकामात बंद हैं. रमज़ान के महीने में मुस्लिम तबके से घर में रहकर इबादत करने की अपील की गई है.

मौलवी को पड़ी भारी Lockdown की खिलाफवर्ज़ी, पुलिस ने किया 14 दिन क्वॉरंटीन

सतीश कुमार/रुद्रपुर: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे समेत सभी मज़हबी मकामात बंद हैं. रमज़ान के महीने में मुस्लिम तबके से घर में रहकर इबादत करने की अपील की गई है. इंतेज़ामिया के ज़रिए जारी की गई हिदायात पर ज्यादा तर लोग अमल कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग लॉकडाउन की खिलाफवर्ज़ी कर रहे हैं. रुद्रपुर में मस्जिद में नमाज़ पढ़ाने के लिए एक मौलवी को बुलाया गया था. जिस पर पुलिस ने उन्हें पकड़कर 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन कर दिया.

पुलिस अफसर कैलाश भट्ट ने बताया कि रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को इत्तेला मिली थी कि मकामी लोगों के ज़रिए उत्तर प्रदेश से मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए एक मौलवी को बुलाया गया है. जिसकी इत्तेला मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मौलवी रईस हसन को पकड़ लिया है.

उत्तर प्रदेश से बुलाये गए मौलवी को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लेते हुए 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन कर दिया है. जबकि मौलवी को बुलाने और छुपाने वाले 3 लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मौलवी और ग्राम प्रधान के खिलाफ लॉकडाउन की खिलाफवर्ज़ी करने पर दफा 188, 269, 270 के तहत मुक़दमा दर्ज किया है.

Zee Salaam Live TV