Sanjauli Mosque Clash: शिमला में मस्जिद पर बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारी भिड़े
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2424965

Sanjauli Mosque Clash: शिमला में मस्जिद पर बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारी भिड़े

Sanjauli Mosque Clash: शिमला के संजौली इलाके में मस्जिद को लेकर विवाद जारी है. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं.

Sanjauli Mosque Clash: शिमला में मस्जिद पर बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारी भिड़े

Sanjauli Mosque Clash: शिमला में बुधवार सुबह उस वक्त कंडीशन अनकंट्रोल हो गई, जब संजौली इलाके में अवैध मस्जिद निर्माण के विरोध में स्थानीय लोगों की पुलिस कर्मियों से झड़प हो गई. सोशल मीडिया पर आ रही तस्वीरों में पुलिस प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल करती दिख रही है.

संजौली मस्जिद में विवाद

तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों को मस्जिद की ओर मार्च करते हुए दिखाया गया है. इस दौरान वे नारे लगा रहे थे, "हिमाचल ने थाना है, देवभूमि को बचाना है" और "भारत माता की जय." बता दें, आज हिंदू संगठनों ने प्रोटेस्ट करने का आह्वान किया था.

पुलिस ने मस्जिद की ओर जा रहे गुस्साए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया. शिमला के संजौली इलाके में मौजूद एक मस्जिद में कथित तौर पर अतिरिक्त मंजिलों के अवैध निर्माण के विरोध में यह मार्च निकाला गया था.

सीएम ने की थी लोगों से अपील

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने कहा था कि लोगों को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन उन्हें ऐसा शांतिपूर्ण तरीके से और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाए बिना करना चाहिए. सुखू ने यह भी कहा था कि संजौली मस्जिद में कथित अवैध निर्माण के मुद्दे पर स्थानीय नगर निगम अदालत में सुनवाई चल रही है और कानून अपना काम करेगा.

प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद के निर्माण को लेकर बढ़ते तनाव और कुछ हिंदू संगठनों द्वारा बंद के आह्वान के बाद मंगलवार को इलाके में जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया. बता दें, यह प्रदर्शन कई दिनों से जारी है, लेकिन, आज यह उग्र हो गया.

Trending news